वापस अपने धर्म में घर वापसी करने वालों को क़त्ल का फरमान, जीने नहीं दे रहे कट्टरपंथी

अंबेडकरनगर : थाना जलालपुर सोहगूपुर गांव के निवासी ने मुसलमानों के द्वारा आये दिन घर की महिलाओं से छेड़छाड़ और गाली गलौज से परेशान होकर मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपनाने वाले 22 परिवारों पर गांव के मुस्लिम समाज के लोग उस परिवार पर इस तरह कहर बरपा रहे की पड़ोसियों की हरकतों से परेशान संगीता पत्नी रमेश ने जलालपुर के थानाध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया को घटना की जानकारी देकर अपने और अपने परिवार वालो की जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया के कहने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के धर्मातरण/घरवापसी प्रभारी कैलाशचंद्र श्रीवास्तव सोहगूपुर पहुंचे और घरवापसी करने वाले परिवारों की समस्याओं जायजा लिया और उसके हल करने की जिम्मेदारी शकुंतला उपाध्याय को सौंपी। शकुंतला ने घरवापसी करने वाले परिवारों के साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि कैलाशचंद्र श्रीवास्तव ने 20 मई को आर्य समाज मंदिर जमुनिया बाग में सोहगूपुर गांव के 22 मुस्लिम नट परिवारों को हिन्दू वैदिक विधि-विधान से हिंदू धर्म ग्रहण कराया था। घरवापसी के बाद इस परिवारों पर मुस्लिमों द्वारा प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। इसकी सूचना पर संघ के पदाधिकारियों के साथ सोहगूपुर पहुंचे श्रीवास्तव ने परिवारों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं और इसके बाद जलालपुर के थानाध्यक्ष से मिलकर सुरक्षा व्यवस्था सुद्रण करने की मांग की। और घर वापसी करने वाले परिवारों की सुरक्षा देने की बात कही हैं।

Share This Post