चित्रकूट के जंगलों में पुलिस और डाकुओं में मुठभेड़. डाकू बबुली कोल को घेरने वाली टीम का जांबाज़ इंस्पेक्टर बलिदान

पुलिस के जिस भी रूप को कोई भी जाने , समझे या प्रचारित करे लेकिन हम पुलिस के इसी रूप को जानते हैं जो समाज क निर्भयता देती है ठीक वैसे ही जैसे सेना सीमाओं पर देश के बाहरी दुश्मनो से हमारी रक्षा कर रही है वैसे ही पुलिस वो विभाग है जो समाज और सीमाओं के अंदर ही रह कर हमारी रक्षा कर रही है . आज हुआ बलिदान केवल हमारी अभयता के लिए था ..

ज्ञात हो की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की पुलिस के लिए आतंक का पर्याय बना डाकू बबली कोल अब योगी सरकार की हिट लिस्ट में आ चुका था . डकैत उन्मूलन के लिए चलाये गए अभियान के चलते ही यहां चित्रकूट के निही चिरैया के जंगलों में 7 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल के साथ पुलिस की भयानक मुठमेड़ हुई है . इसमें अभी बबली कोल का पता नहीं चल पाया है पर उसके दाएं हाथ माने जाने वाले डाकू राजू कोल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है .. इस डाकू को गोलियां लगी हैं जिस से वो भाग नहीं पाया और पकड़ा गया .. माना जा रहा है कि पुलिस ने इसी मुठभेड़ में डाकू लवलेश को मार गिराया है और बबुली की भी मौत की अपुष्ट ख़बरें आ रही हैं ..  
इस भयानक मुठभेड़ में चित्रकूट जिले के रैयपुरा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह उर्फ़ जे पी सिंह जी बलिदान हो गए हैं . मानवाधिकार व् बुद्धिजीवियों ने निशाने पर रहने वाली पुलिस ने घायल डाकू को अस्पताल में भर्ती करवाया है . इलाके को पुलिस ने घेर रखा है और अतिरिक्त पुलिस बल के साथ STF की टीमें भेजी जा रही हैं . निशाने पर लिया गया डकैत बबुली कोल ल चित्रकूट के मारकुंडी इलाके के दौड़माती गांव का रहने वाला ३० साल का अपराधी है . ये दुर्दांत डाकू बलखड़िया का शूटर था जो उसकी मौत के बाद खुद ही गिरोह का मालिक बन बैठा .. अपनी दहशत फैलाने के लिए इस डाकू ने एक साल में 5 हत्याएं की .३० साल के आतंक में ददुआ ६ लाख का इनामी हो पाया पर इस बबुली ने महज एक साल में इतना आतंक मचा दिया की उस पर पुलिस को ७ लाख का इनाम रखना पड़ा . मध्य प्रदेश शासन का इनाम इस से अलग है .  
मूल रूप से जौनपुर के थे दारोगा जे पी सिंह जी को आज समाज को निर्भयता प्रदान करते हुए समाज की रक्षा के हित अपने प्राण बलिदान देने पर सुदर्शन परिवार उन्हें बारम्बार नमन , वंदन और अभिनंदन करता है साथ ही उनके शोक संतृप्त परिवार को किसी भी प्रकार से आपेक्षित सहयोग का संकल्प लेता है . बलिदानी जय प्रकाश जी अमर रहें .  
Share This Post

Leave a Reply