भारत की सुल्ताना, गाय खाकर खुश कर रही थी पाकिस्तान को.. लेकिन ऐसा नहीं था कि कोई देख नहीं रहा था

सुल्ताना ने हिंदुस्तान में जन्म लिया, हिंदुस्तान की माटी में पली बढ़ी, हिंदुस्तान की हवा में सांस ली, हिंदुस्तान का अन्न खाया. इसके बाद अल्पसंख्यक मुस्लिमों को हिंदुस्तान की सरकार की तरफ से मिलने वाली तमाम सुविधाओं का लाभ लिया तथा सब्सिडी से पढ़ाई भी की. लेकिन इस सबके बाद भी सुल्ताना का दिल पाकिस्तान के लिए धडकता था. भारत के लिए जब भी कोई बुरी खबर आती तो सुल्ताना खुश होती तथा पाकिस्तान के लिए सुल्ताना जश्न मनाती थी.

मामला असम के गुवाहाटी का है जहाँ की रहने वाली सुल्ताना ने जून 2017 में भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच में भारत की हार के बाद जश्न मनाया था. भारत की हार पर जश्न मनाते हुए सुल्ताना ने गौमांस खाते हुए  फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. सुल्ताना सोच रही थी कि उसको कोई देख नहीं रहा है लेकिन ऐसा नहीं था. खबर के मुताबिक़, असम पुलिस ने गुवाहाटी यूनिवर्सिटी की रिसर्च स्कॉलर सुल्ताना के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज की है.

जून 2017 में पाकिस्तान प्रेमी रिसर्च स्कॉलर रेहाना सुल्ताना ने पाकिस्तान को खुश करने के लिए अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘मैंने आप बीफ खाकर पाकिस्तान की खुशी मनाई. मैं बीफ खाती हूं क्योंकि यह मेरा स्वाद और पसंद है. बीफ शब्द के बाद विवाद शुरू न करें.’ सुल्ताना ने सोचा था कि इस तरह सरेआम भारत का अपमान तथा पाकिस्तान परस्ती करके वह बच जायेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. भले ही दो साल लगे, लेकिन अब सुल्ताना क़ानून के शिकंजे में आ चुकी है.

गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने बताया कि हमें मंगलवार को एक शिकायत मिली थी, जिसमें एक छात्रा ने सोशल मीडिया आपत्तिजनक पोस्ट की थी. छात्रा की पहचान रेहाना सुल्ताना के तौर पर हुई है. वह गुवाहाटी यूनिवर्सिटी से रिसर्च कर रही है. पुलिस ने जब उससे संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल बंद था. इतना ही नहीं वह यूनिवर्सिटी में भी नहीं मिली. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. पुलिस ने बताया कि रेहाना मूलता कमरूप जिले के बोको की रहने वाली है.

 

Share This Post