Breaking News:

मुस्लिम स्पीकर से शपथ न लेने का एलान करके विधायक टी राजा सिंह भारत ही नहीं विदेशी मीडिया में भी छाए


तेलंगाना की गोशामहल विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तथा फायरब्रांड हिंदूवादी नेता टी राजा सिंह “टाइगर” ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे वह न स्सिर्फ़ भारतीय बल्कि विदेशी मीडिया की भी सुर्खियाँ बन गये हैं. टाइगर राजा सिंह ने कहा कि वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम विधायक मुमताज अहमद खान की मौजूदगी में विधायक पद की शपथ नहीं लेंगे क्योंकि एआईएमआईएम ‘‘हिंदुओं के खिलाफ बोलती’’ है. बता दें कि एआईएमआईएम विधायक मुमताज अहमद खान विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के तौर कार्य करेंगे.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के बाद 17 जनवरी को नए विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. गोशामहल से विधायक चुने गए टाइगर राजा सिंह ने अपने वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मांग की कि वह खान को विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त करने के निर्णय पर पुनर्विचार करें. राजा सिंह ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव निजाम (हैदराबाद राज्य के पूर्व शासक) और एमआईएम के प्रशंसक रहे हैं. उन्होंने एमआईएम के विधायक को विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है… मैं विधानसभा नहीं जाऊंगा और उनकी मौजूदगी में विधायक पद की शपथ नहीं लूंगा. अन्य पार्टी के नेता जा सकते हैं लेकिन मैं नहीं जाऊंगा क्योंकि वह हिन्दू विरोधी पार्टी के नेता के द्वारा शपथ नहीं ले सकते हैं.

राजा सिंह ने कहा कि वह खान की उपस्थिति में विधायक पद की शपथ नहीं लेना चाहते क्योंकि एआईएमआईएम ‘‘हिंदुओं के खिलाफ बोलती है और इसके नेता ‘वंदे मातरम नहीं गाने या भारत माता की जय’ नहीं बोलने के लिए कहते हैं.’’ सिंह ने कहा कि वह शपथ ग्रहण से संबंधित नियमों पर कानून विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा लेंगे. बता दें नवनिर्वाचित विधानसभा का पहला सत्र 17 से 20 जनवरी तक चलेगा. 16 जनवरी को खान राजभवन में विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष के तौर पर शपथ लेंगे तथा विधायकों को शपथ दिलाएंगे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share