पहले मेट्रो स्टेशन और अब शिक्षा की साइट पर दिखी अश्लील वीडियो

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी में चल रहें एडमिशन का अपडेट जानने के लिए छात्र सोशल साइट का सहारा लेते है। लेकिन अब DU के साइट खोलेगें तो आपको शर्मसार होना पड़ेगा। क्योंकि जब एक छात्र ने ट्विटर पर डीयू कीवर्ड सर्च किया तो उसमें से टॉप 10 रिज़ल्ट में पोर्न साइटस की लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने आ गई है।

डीयू में दाखिला कराने के लिए 20 साल की लड़की ने जब ट्विटर पर डीयू सर्च किया तो लड़की पोर्न की वीडियो देखकर दंग हो गई। जिसके बाद उसने यूनिवर्सिटी प्रशासन को इस बारे में मौखिक सूचना दी। लेकिन देश के जाने-माने इस संस्थान के पास कोई इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल नहीं है। इसे मामले में डीयू के प्रशासन प्रॉक्टर नीता सहगल का कहना है कि हमारे पास ऐसी कोई टीम नहीं है, जो सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों पर लगाम रख सके। इसके बारे में पुलिस को सूचना देनी चाहिए और केस दर्ज कराना चाहिए।

वहीं, ट्विटर इंडिया का कहना है कि यदि किसी संस्थान के नाम पर ऐसा हो रहा है, तो उसकी शिकायत करनी चाहिए। इसके बाद ही ट्विटर ऐसे किसी कंटेट या लिंक वहां से हटा पाएगा, बिना उसके संभव नहीं है। आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली के राजीव चौक पर पॉर्न विडियों दिखाए गए थे उसके वजह से लोगों में हहाकार मच गया था और अब शिक्षा के साइटों पर भी पॉर्न वीडियो और अश्लील तस्वीरें दिखाई दिया जा रही है। क्या आपको पता है कि इस पॉन वीडियो को खुलेआम दिखाने से सामाज पर क्या असर छोड़ रही है।    

Share This Post