बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 139 हुई..सेना ने संभाला मोर्चा…

बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, बाढ़ के कहर ने अबतक 139 लोगों की जान ले ली है. बिहार में बाढ़ से अबतक 92 और असम में 47 लोगों की मौत हो चुकी है. गांव से लेकर शहरी क्षेत्रों तक बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 180 करोड़ की राशी तिन लाख से ज्यादा पीड़ितों परिवार के लिए मुहैया कराई है. वही असम में बाढ़ पीड़ितों लोगों के लिए सेना उतारी गई है और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए हर संभव मदद करने कि बात कही है.

बिहार में बाढ़ से मरने वाले की संख्या 92 तक पहुँच गई है. रहत और बचाव कार्य तेज़ी से चल रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब 3.02 लाख पीड़ितों के परिवारों के खाते में डीबीटीएल के माध्यम से सीधे सहायता राशी के तौर पर 180 करोड़ रूपए पहुचा दिए है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा की राज्य सीतामढ़ी जिला सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित है.

दरभंगा जिला के करजापट्टी गांव में लोगो ने बाढ़ के पानी को रोकने के लिए बालू भरे बोरे और बांस कि मदद ली है. ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन उनके मदद के लिए कुछ नहीं कर रही है और ऐसे में वह खुद ही बाढ़ को रोकने का प्रयास कर रहे है.

बाढ़ के चपेट में गौशाला भी आई. मधुबनी के मरवा गांव में श्री राम जानकी मठ गौशाला भी बाढ़ के चपेट में आ गई है. यहाँ लगभग 500 गायें है. बाढ़ आने से हर जगह आफत बन गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अंचलाधिकारी और अन्य अधिकारीयों से गुहार लगाई है, लेकिन मदद की कोई गुंजाईश नहीं दिखाई दे रही है.

 

https://twitter.com/ANI/status/1152334833626095616?s=20
Share This Post