दुनिया के लिए ओसामा बिन लादेन मर चुका था.. लेकिन उसकी सोच जिंदा थी उस मदरसे में और उस मौलाना के दिल में.. वो मौलाना भारत का है

वो आतंकी जिस गुनाहगार था हजारो हत्याओं का , वो नरपिशाच जो दोषी था कई देशो में हुए युद्धों का , वो खूंखार जो लाशो का ढेर देख कर सोया करता था उसको किस रूप में कोई शांति का दूत मान सकता है .. लेकिन कोई था जो उसकी मौत के बाद भी इस जद्दोजहद में था कि उसकी सोच और उसके विचार जिन्दा रखना उसके जीवन का लक्ष्य है.. उसने इस काम के लिए बाकायदा मदरसे का भी प्रयोग किया था जिस मदरसे पर किसी भी प्रकार की जांच आदि की बात करते ही चीख पड़ते हैं कई सेकुलरिज्म के नकली ठेकेदार..

उसका नाम कलीमुद्दीन था जो अफगानिस्तान या ईराक आदि से जुड़ा नहीं था . वो घूम घूम कर अपनी सोच के लोगों को खोजता था और उनको बताया करता था कि ओसामा बिन लादेन के रास्ते पर चल कर ही भलाई है .. आख़िरकार अपनी हरकतों के चलते वो सतर्क पुलिस के निशाने पर आ गया और अब कबूल रहा है अपने तमाम गुनाह व अपने साथियों के नाम . अभी कल ही डोनाल्ड ट्रम्प ने दुनिया भर के आगे इस्लामिक आतंकवाद कहा था जिस पर अभी तक बहस और विवाद चल रहा है .

यद्दपि कलीमुद्दीन जैसे मौलाना डोनाल्ड ट्रम्प के इस बयान को सही साबित करने पर तुले दिखाई दे रहे हैं,. कलीमुद्दीन एक मौलाना था जिसको उसकी तमाम मजहबी किताबें पूरी तरह से रटी रटाई हैं.. विदित हो कि झारखंड एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. जानकारी के अनुसार ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक कुख्यात आतंकी को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आतंकी स्‍लीपर सेल की सहायता से देश को दहलाने की साजिश रच रहा था.

गिरफ्तार अल कायदा आतंकी व मौलाना जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहनेवाला बताया जा रहा है.. मोहम्मद कलीमुद्दीन मुजाहिरी करीब 3 वर्षों से फरार चल रहा था और लगातार अपना ठिकाना बदल-बदल कर रह रहा था। इससे पहले इसकी कुर्की-जप्ती भी की जा चुकी है। यह युवाओं को जेहाद के लिए प्रेरित करके संगठन में जोड़ना एवं देश के बाहर विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे जेहादी प्रशिक्षण शिविर जिसमें मुख्यतः पाकिस्तान में शामिल होने के लिए भेजता था।

 

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे लिंक पर जाएँ –

http://sudarshannews.in/donate-online/


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share