Breaking News:

सेना से अधिक आक्रामक हुई BSF… 12 पाकिस्तानी सैनिकों को उतारा मौत के घाट, 3 चौकियां तबाह

भारतीय इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी पीएम ने सेना को इस कदर खुली छूट दी है। सेना को दुश्मन पर हमला करने के लिए इस कदर खुली छूट मिली कि मात्र 24 घंटे के अंदर BSF ने न सिर्फ 10 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है, बल्कि उसकी 3 चौकियां भी तबाह कर दी है। सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में कम से कम 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं।

सुरक्षाबलों ने इस कार्रवाई को बुधवार देर रात अंजाम दिया।

बता दें कि सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में कल BSF जवान आरपी हज़रा बुधवार को शहीद हो गए थे। हजरा सांबा सेक्टर में तैनात BSF में हेड कॉन्सटेबल पद पर तैनात थे और बुधवार को उनका जन्मदिन भी था। हजरा अपने पीछे पत्नी, 18 साल का एक बेटा और 21 साल की बेटी को छोड़ गए हैं।
 जन्मदिन पर हुई हजरा की शहादत के बाद BSF ने पाकिस्तान के खिलाफ बदले की बड़ी कार्रवाई शुरू की।

BSF के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया। वहीं दूसरी तरफ, BSF जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया।
BSF, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि जवानों ने गुरुवार की सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2-3 लोगों को देखा। उन्होंने बताया कि BSF जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी। उन्होंने बताया कि अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले।

Share This Post