गौ माता के दुध से खुलेंगे उत्तर प्रदेश के तमाम मुस्लिमों के रोज़े…. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का एलान

लखनऊ : योगी सरकार के आने के बाद से अब यूपी में बूचड़खानों और कत्लखानों की चर्चा छोड़कर गाय के दुध की चर्चा शुरू हो गई है। गौ रक्षा को लेकर चल रही मुहिम में आरएसएस की मुस्लिम विंग एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है।

इस बार मुस्लिम विंग रमजान के मौके पर रोजा खोलने के लिए मेन्यू लेकर आई है, जिसमें इफ्तार के दौरान गाय के दूध का भी इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा कि रोजा रखने वाले मुस्लिम दूध पीकर अपना रोजा तोड़ेंगे। इस बार राष्ट्र की एकता और अखंडता को कायम रखने के लिए एक संदेश भी प्रसारित किया जाएगा, जिसमें गाय को बचाने का संदेश देने के साथ ही गोमांस के सेवन से होने वाली बीमारियों के बारे में लोगों को जागृत किया जाएगा।

वहीं, इस मामले में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्य महीराज दहवाज सिंह का कहना है कि गाय का दूध सेहत के लिए फायदेमंद होता है। इतना ही नहीं दूध से बने घी से दवाईयां भी बनती है। घी से इलाज होता है और मीट से बीमारियां लगती है, इसलिए गौ हत्या पर रोक बेहद जरूरी है। इसके साथ ही कहा कि रमजान के दौरान गौ रक्षा पर स्पेशल प्रार्थना भी करवाई जाएंगी और ये बताया जाएगा कि ये किसी पाप से कम नहीं है। इस प्रार्थना के जरिए भक्ति और भाईचारे संदेश दिया जाएगा।   

Share This Post