संसार के सबसे बड़े तानाशाह से तुलना हुई ममता बनर्जी की. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया ये अनोखा उदाहरण

हिन्दू समाज के खिलाफ अपने तमाम दमनकारी आदेशों के लिए न सिर्फ भारत बल्कि तमाम अन्य जगहों पर भी चर्चा में रहने वाली ममता बनर्जी के खिलाफ जहाँ बंगाल के हिन्दू समाज में आक्रोश है तो वहीँ अब इस मुद्दे पर केन्द्रीय सत्ता ने भी मुखर हो कर बोलना शुरू कर दिया है . केन्द्रीय मंत्री और हिंदुत्व की बुलंद आवाज माने जाने वाले गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी को ऐसी संज्ञा दी है जो एक बार चर्चा में आ चुकी है .

विदित हो कि केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी को संसार के सबसे बाद तानाशाह से जोड़ते हुए उनकी कार्यशैली को किम जोंग से जोड़ दिया है . उनके कहने का अर्थ ये था कि जिस प्रकार से किम जोंग उन किसी नियम क़ानून , जनहित आदि का ध्यान अपने फैसले की जिद में नहीं रखता है ठीक वैसे ही कार्यशैली ममता बनर्जी की भी है जो बंगाल में हिन्दू समाज के दमन के लिए किसी भी चीज कि परवाह नहीं कर रही हैं . पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए उन्होंने उनकी तुलना नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से कर दी है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी किम जोंग उन की तरह हैं। वो अपनी आलोचना करने वाले लोगों को किम जोंग उन की तरह मरवा देती हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल एकमात्र देश का ऐसा राज्य है जहां लोकतंत्र के लिए कोई जगह नहीं है। ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में किम जोंग उन की भूमिका निभा रही हैं। किम की तरह मामता भी अपने खिलाफ उठने वाली आवाज को दबा देती हैं।दरअसल जिस तरह से हाल ही में पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा को ममता सरकार ने इजाजत नहीं दी है उसी के खिलाफ ममता पर हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने यह बयान दिया है। ममता बनर्जी सरकार का कहना है कि इस रथयात्रा से सांप्रदायिक हिंसा हो सकती है, लिहाजा इसकी इजाजत नहीं दे सकते हैं।

Share This Post