Breaking News:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज का बदरुद्दीन अजमल से जनसंख्या पर ऐसा सवाल जिसका जवाब अब तक नहीं आया


असम की बीजेपी सरकार द्वारा 2 से ज्यादा बच्चे होने पर सरकारी नौकरी नहीं दिए जाने का कानून बनाये जाने के बाद देश में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जबरदस्त बहस छिड़ी हुई है. ज्यादातर लोग जहाँ जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाये जाने की वकालत कर रहे हैं तो वहीं मजहबी कट्टरपंथी इसके खिलाफ हैं. इसी बीच असम से सांसद तथा इस्लामिक नेता मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने मुस्लिमों से दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की है. अजमल के इस बयान पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से ऐसा सवाल पूंछा है, जिसका जवाब अभी तक नहीं मिला है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए उठाये गये कदम पर असम सरकार को धन्यवाद देते हुए मौलाना बदरुद्दीन अजमल से पूछा कि क्या उनकी नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है. गिरिराज सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘बदरुद्दीन अजमल की नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम क्या सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है क्या. ईरान, इंडोनेशिया, मलेशिया इत्यादि देशों में इस्लाम नहीं है जहां जनसंख्या नियंत्रण के लिए कारगर उपाय किये गये हैं.”

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ”1951 में देश की जनसंख्या 36 करोड़ थी जो अब 137 करोड़ हो गयी, हर साल 2 करोड़ की जनसंख्या वृद्धि हो रही है.” केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”असम सरकार को धन्यवाद देता हूं कि जो काम हिंदुस्तान में बहुत पहले हो जाना चाहिए थे उन्होंने वो कर दिखाया.” उन्होंने कहा ”विस्फोटक जनसंख्या संसाधन, विकास एवं सामाजिक समरसता के लिए विस्फोटक समस्या बन गयी है.”  बता दें कि  गिरिराज सिंह हमेशा  जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share