विदेशी समाचार एजेंसी BBC के सरासर झूठ और राष्ट्रद्रोही अफवाह का असल सच बताया भारत सरकार ने

खुद के नाम में विदेश से शुरुआत करने वाले की राष्ट्र के प्रति सत्यनिष्ठा कितनी होगी इसको समझना और अनुमान लगाना बहुत आसान है . जो देश भारत को जाते जाते तोड़ने का आज तक जिम्मेदार माना जाता हो उसकी संस्थाओ द्वारा देश को एक बार फिर से तोड़ने की साजिश करना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी .. यहाँ एक बार इतिहास खुद को फिर से दोहरा रहा है कि इस बार भी ब्रिटिश संस्था ने मोहरा इसी देश के कुछ लोगों को बनाया है जैसे पिछली बार उन्होंने जिन्ना को बनाया था .

ध्यान देने योग्य है कि शांत कश्मीर की झूठी रिपोर्टिंग करने वाले और अपनी विश्वशनीयता को खुद से ही खत्म करने वाले BBC के झूठ को आख़िरकार भारत सरकार ने सबके आगे रख दिया है . अकेले इसी समाचार संस्थान ने ऐसा दिखाने की कोशिश की थी कि धारा 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीर अशांत हो चुका है और हर तरफ अराजकता का माहौल है . इसके बाद इस समाचार एजेंसी की ऐसी किरकिरी हुई कि कई दिनों तक ट्विटर पर इसके बायकाट का ट्रेंड टॉप में करता रहा .

अब सरकार ने कश्मीर के हालात को सबके आगे आधिकारिक रूप से रखा है तो ये साबित होता है कि देश की अखंडता के खिलाफ रची गई थी कोई बड़ी साजिश जिसमे सबसे आगे चल रहा था BBC . जम्मू – कश्मीर के श्रीनगर  में हुई कथित घटना के बारे में छपी खबरों पर गृह मंत्रालय ने स्थिति स्पष्ट की है. गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने मंगलवार दोपहर बाद ट्वीट कर कहा कि सौरा इलाके में पत्थरबाजी की घटना हुई थी पर Article 370 के तहत विशेष प्रावधान हटाए जाने के बाद घाटी में एक भी गोली नहीं चली है.

धारा 370 लागू रहते हुए सबसे बड़ी समस्या ये थी कि कश्मीर के तमाम इलाके पत्थरबाजी से प्रभावित रहते थे. लेकिन धारा 370 हटाए जाने के बाद मात्र एक सामान्य घटना को इस प्रकार से दिखा कर उसको पूरे कश्मीर की तस्वीर बताने की कोशिश करने वालों के मंसूबे पस्त हो गये हैं.. ट्वीट में कहा गया है, ” एक स्थानीय मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद जब लोग घर लौट रहे थे तब उनके बीच कुछ शरारती तत्व भी घुस गए. उन्होंने बिना किसी उकसावे के कानून – व्यवस्था में लगे सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी ताकि अव्यवस्था फैल जाए. सुरक्षा एजेंसियों ने भारी संयम का परिचय देते हुए कानून – व्यवस्था बहाल रखने की कोशिश की. इस से पहले भी BBC हिन्दू विरोधी एजेंडे के कई बार चर्चा में रहा है..

Share This Post