Breaking News:

अब पूंछ में नहीं दी जाएगी बलिदानियों को श्रद्धांजलि, PM से मिलेंगे जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूंछ में सैनिकों के शवों के साथ हुई बर्बरता से राज्यपाल एनएन वोरा सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर राज्य के हालात पर चर्चा करेंगे और साथ ही गृहमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान पूंछ में बलिदानियों को श्रद्धांजलि नहीं दी जाएगी। बलिदानियों को श्रद्धांजलि अब पूंछ के बजाय जम्मू में दी जाएगी।  
बात दें कि पंजाब में शहीद का पार्थिव शव ले जाने के लिए युद्ध स्तर पर हैलीपैड का निर्माण किया जा रहा है और साथ ही पाकिस्तानी सेना की बर्बर कार्रवाई में भारत के दो जवान शहीद हो गए है। उनके शव के साथ बर्बरता का मामला भी सामने आया है ये शहीद जवान पंजाब और उत्तर प्रदेश से है। पूंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर की घटना ने बलिदान हेमराज के परिवार को दुखी कर दिया है। 
हेमराज के भाई का कहना है कि जिस तरह सैनिकों के साथ जो घटनाएं घट रही है, वह बहुत दर्दनाक घट रही है। ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए ही पूरे देश में भाजपा की सरकार को लानी चाहिए। लेकिन अभी भी कश्मीर और यहां वहां सैनिकों के साथ बर्बरता की घटनाओं को देखकर बेहद निराशा का भाव आने लगा है। इस समस्या को जड़ से ही खत्म करने के लिए प्रयास होना चाहिए, ताकि पाकिस्तान भारतीयों की ओर आंख उठाने से पहले ही सौ बार सोचे। आठ जनवरी 2013 लांस नायक हेमराज भी शहीद हो गए थे। उनके शव के साथ भी पाक रेंजरों ने बर्बरता की थी। 
Share This Post