CBI से तेज निकली योगी आदित्यनाथ शासित UP पुलिस.. ममता शासित पश्चिम बंगाल से घसीट लाई नकली नोटों के तस्कर अब्दुल सलाम को

भले ही ममता बनर्जी शासित बंगाल में CBI को संघर्ष करना पड़ा और वही की पुलिस के भारी प्रतिरोध को झेलना पड़ा लेकिन उस प्रदेश में योगी आदित्यनाथ शासित उत्तर प्रदेश की पुलिस ने किया है बड़ा कारनामा और बिना किसी बड़ी दिक्कत के बहुत ही सावधानी से घसीट लाइ नकली नोटों के कारोबारी अब्दुल सलाम को . इसी के साथ उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अपने तेवरों से जाहिर कर दिया है कि उसकी पकड से कोई भी अपराधी दूर नहीं है . फिलहाल उत्तर प्रदेश की पुलिस का ये साहसिक कार्य सिर्फ प्रदेश भर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सराहना का पात्र बन रहा है .

अब्दुल सलाम इतना शातिर था कि वो अपना नाम बदल कर मिथुन रख चुका था . उसको लगा कि वो सबको चकमा देने में कामयाब हो जाएगा पर भले ही वो नाम बदल कर पश्चिम बंगाल की पुलिस की आँखों में धूल झोंकने में कामयाब हो रहा था पर वहां से बहुत दूर उत्तर प्रदेश पुलिस की नजरो से नहीं बच सका . ध्यान देने योग्य है कि उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जाली नोटों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना और 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी को ममता बनर्जी शासित पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में मिथुन उर्फ अब्दुल सलाम ने बताया कि वि जाली भारतीय नोट बांग्लादेश के माध्यम से पश्चिम बंगाल लाता है. इस गिरोह का संचालन उसके उसके अलावा एक एन्य शख्स जियाउलहक करता है.

बांग्लादेश से जाली नोट मंगाने की जिम्मेदारी जियाउलहक की है और जाली नोटों को खपाने का दायित्व उसका है. उसका मिथुन नाम फर्जी है, जो उसने कारोबार चलाने के लिए रखा था. उत्तर प्रदेश की पुलिस ने ये कार्य सीमा सुरक्षा बल BSF की मदद से किया. फिलहाल इस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में ले जाया जा रहा है, जिसे बांदा स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा. आरोपी के खिलाफ आगे की विधिक कार्यवाही बांदा पुलिस करेगी . इसके साथ में इस आरोपी को एनआईए व एटीएस को भी सौंपा जाएगा जहाँ पर ये अपने पूरे नेटवर्क का खुलासा करेगा . उत्तर प्रदेश की STF के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक सिंह ने सोमवार को बताया कि पकड़ा गया जाली नोटों की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना मिथुन उर्फ सलाउद्दीन मियां उर्फ अब्दुल सलाम उर्फ सलाम निवासी नीचू टोला (घोस टोला) थाना कालिया चक जनपद मालदा, पश्चिम बंगाल है. उसके पास से 2 मोबाइल और 500 रुपये मिले.

 

 

 

Share This Post