Breaking News:

उसे कहा जाता था भारत का ओसामा बिन लादेन… फिलहाल आ चुका है पुलिस के शिकजें में

गणतंत्र दिवस को अब बहुत ही कम समय रह गया है, ऐसे में राजधानी में किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसलिए पुलिस इस वक्त काफी चौकना है और हर तरह की घटनाओं पर काफी ध्यान दे रही है. गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ही पुलिस ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. जिसे भारत का ओसामा बिन लादेन कहा था पुलिस ने उसे अपने शिकजें में ले लिया है.

पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. साल 2008 में गुजरात में हुए सीरियल ब्लास्ट में कुरैशी का हाथ था.

आपको बता दे कि कुरैशी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और बम बनाने में भी माहिर है. वर्ष 2008 में गुजरात में हुए सीरियल बम धमाकों में भी कुरैशी का हाथ था. अब वह दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था, लेकिन समय रहते ही पुलिस ने उसके इरादों पर पानी फेर दिया.

आपको बता दे कि 26 जुलाई 2008 को गुजरात के अहमदाबाद में हुए 17 सिलसिलेवार बम धमाकों में 56 लोगों की मौत हुई थी, वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. सूत्रों के अनुसार कुरैशी दिल्ली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आया था . मगर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने समय रहते उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक कुरैशी के संबंध आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के अलावा सिमी से भी थे.

Share This Post