उपहार सिनेमा कांड : सबूतों से छेड़छाड़ के मामले में अंसल बंधुओं के खिलाफ सुनवाई करेगा हाईकोर्ट


नई दिल्ली : उपहार सिनेमा कांड मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय अंसल बंधुओं के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ मामले की सुनवाई करेगा। उपहार सिनेमाघर के मालिक सुशील व गोपाल अंसल के खिलाफ अग्निकांड मामले में सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया हैं। उच्च न्यायालय ने कहा कि इस आरोप के सिलसिले में सुनवाई की जायगी।

हाईकोर्ट ने अंसल बंधुओं पर आपराधिक षड्यंत्र रचने के अलावा धारा 420, 201 और 109 के तहत दोषी करार दिया है। हाईकोर्ट ने सुशील और गोपाल अंसल के अलावा पटियाला हाउस कोर्ट के 2 कर्मचारियों और 3 अंसल ब्रदर्स के स्टाफ़ को भी सबूतों और दस्तावेजों से छेड़छाड़ के मामले मे ट्रायल चलाने का आदेश दिया है। ये वहीं दस्तावेज थे, जिनसे ये साबित हो रहा था कि बिना अंसल ब्रदर्स की मर्जी के उपहार सिनेमा हॉल में कुछ नहीं हो सकता था।

सभी आर्थिक मामलों में उन्हीं की हिस्सेदारी और स्वामित्व था। बता दें कि बॉलीवुड फिल्म बॉर्डर के दौरान 13 जून 1997 को थिएटर में आग लगी थी जिस  59 लोगो की मौत हो गई थी और 100 घायल हो गए थे। बताया गया हैं कि फिल्म में धमाकों के सीन थे इसलिए लोगो को लगने के बारे में देर से पता चला। और सिनेमाघर के मालिकों के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share