हिन्दुस्थान में ही रची जा रही है हिन्दुओं के खात्मे की साजिश.. जाने कहाँ और कैसे ?

हिन्दू ख़त्म किये जा रहे है। अगर अब भी नहीं चेते तो समाप्त हो जाओगे। हिन्दुओं की खात्मे की साजिश रची जा रही है। अल्पसंख्यकों पर रोने वाले हिन्दुओं की इस हालात पर नहीं बोलेंगे। भले ही भारत में हिंदू बहुसंख्यक हैं और उनके बहुसंख्यक होने के कारण राजनीतिक पार्टियां अल्पसंख्यकों के अधिकारों की वकालत करती हों। लेकिन भारत के कुल सात राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेशों में देश का बहुसंख्यक हिंदू अल्पसंख्यक है। वहीं, कई प्रदेश तो ऐसे हैं जहां हिंदुओं की आबादी 10 प्रतिशत से भी कम है।

आकड़ो के अनुसार, जम्मू-कश्मीर (28.40), पंजाब (38.50), नगालैंड (8.70), मिजोरम (2.70), मेघालय (11.50), अरुणाचल प्रदेश (29.00). और मणिपुर (41.40)। लक्षद्वीप में यह सिर्फ 2.80 प्रतिशत है। दूसरी ओर तीन राज्यों नगालैंड, मिजोरम और मेघालय में ईसाई बहुसंख्यक होते जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर और लक्षद्वीप में मुस्लिम समुदाय बहुसंख्यक है। आपको बता दें कि बांग्लादेश और पाकिस्तान से हिंदुओं को दी जा रही विभिन्न तरह की यातनाओं की खबरें आते है। इन यातनाओं को अगर देखे तो आपकी रूह काँप जायेगी।

बांग्लादेश की कुल जनसंख्या करीब 16 करोड़ है जिसमें 1.70 करोड़ हिंदू हैं। हिन्दुओं की घटती आबादी इसका गवाह है। वहां हिंदू के हालात खराब बने हुए हैं। पिछले वर्षों में बांग्लादेश छोड़ने वाले हिंदुओं की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। 1951 में बांग्लादेश की जनसंख्या का 22 फीसदी हिंदू थे जो 1974 में घटकर 14 फीसदी ही रह गए और 2011 तक ये आंकड़ा महज 8 फीसदी तक रह गया है। हिन्दू ख़त्म किये जा रहे पर इसके ऊपर कोई नहीं बोलेगा। पर अगर बात मुसलमान की होती तो सब रोते जैसा आतंकी रोहिंग्या मुसलमानों पर रो रहे है।

* फोटो सांकेतिक हैं

Share This Post

Leave a Reply