मैदान पर पाकिस्तान को रौंद डाला हमारे हॉकी के शेरों ने….. पूरे भारत में हर्ष की लहर

पाकिस्तान को बॉर्डर पर खड़े भारत के जवान सैनिक ही जवाब नहीं दे रहे हैं बल्कि खेलकूद के मामले में भी पाकिस्तान को करारा जवाब दे कर भारत को सफलता मिली है। जी हाँ भारत एक और सफलता की ओर कदम बढ़ा कर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने उन्दा पारी खेल कर पाकिस्तान पर दमदार जीत दर्ज कर ली है। भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से जोरदार मात दी। आपको बता दें यह मैच ढाका के मैदान पर खेला गया रोमांचक मुकाबले में पहले चिंगलेनसाना सिंह ने एक शानदार गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई रमनदीप सिंह ने टीम के लिए दूसरा गोल दागा।

इस मैच में जहाँ भारत अपने प्रदर्शन एव उन्दा पारी के दौरान पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए रमनदीप सिंह ने टीम के लिए दूसरा गोल दागा. बहुत कम देर के अंतर से हरमनप्रीत ने तीसरा गोल भी दाग दिया वही पाक पूरे मैच में सिर्फ एक गोल कर सका। पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर के कई मौके मिले लेकिन वो उन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा. दोनों टीमों ने मैदान में अपना पूरा दमखम झोंक दिया। इससे पहले भी भारत-पाक, हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं जहां भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा,लंदन में जो हुआ वह हमारे लिए अतीत है. हमने वहां अच्छा किया था, लेकिन उसी तरह के नतीजों के लिए हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है।

हलाकि इससे पहले भी भारत ने सिर्फ पाकिस्तान को ही नहीं बल्कि भारत ने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था जबकि दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से मात देते हुए ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया था। भारत के अचे प्रदर्शन ने इस मैच को ही नहीं बल्कि इससे पहले भी पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी और उसके बाद उसी टूर्नामेंट के एक और मुकाबले में 6-1 से हराया था। वही पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत मेजबान के खिलाफ 7-0 से जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे मैच में जापान ने उन्हें 2-0 से मात दी थी। 

Share This Post