जम्मू में घातक अस्त्रों के साथ पकड़े गये 3 आतंकी जबकि बंगाल में हथियारों के जखीर के साथ फ़िरोज़ और आलम गिरफ्तार.. किस के खिलाफ चल रही है कौन सी तैयारी ?


ये किस के खिलाफ की जा रही है तैयारी ? क्या इन्हें डरा हुआ माना जा सकता है जो मौत के सामन को ले कर बिना कानून के डर से घूम रहे हैं .. कहीं कोई बड़ी तैयारी तो नहीं उस देश के खिलाफ जो इन्हें रहना , खाना और तमाम अतिरिक्त अधिकार दे रहा है . इतना तो तय है कि ये गैर कानूनी हथियार ले कर ये किसी दुश्मन देश से लड़ने नहीं जा रहे थे . इनके निशाने पर इसी देश का नुकसान था और ये नुकसान यहाँ की जनता और यहाँ की शांति व कानून व्यवस्था को ही पहुचता .

विदित हो कि एक बार में एक साथ उत्तर से पूरब तक और दक्षिण तक हर तरफ आतंकियों को और उनके साथ घातक अस्त्रों को पकड़ा गया है तो उसके बाद तमाम सवाल उठने शुरू हो गये हैं. पहले दक्षिण में जमात उल मुजाहिदीन का कुख्यात बंगलादेशी आतंकी चेन्नई से गिफ्तार हुआ तो दक्षिण में आतंकियों की हरकतों पर सबका ध्यान गया और ये माना गया कि उत्तर भारत में सख्ती के चलते आतंकी अब ऐसे प्रदेशो की तलाश में हैं जहाँ तुष्टिकरण के नाम पर उनको संरक्षण मिल सके ..

इसी क्रम में अब पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने घातक हथियारों के जखीरे के साथ 2 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है . इनके नाम फ़िरोज़ और शमशेर आलम हैं . 24 परगना जिले में मिनखा के पास बिहार मुंगेर के रहने वाले इन दोनों हथियार तस्करों को पकड़ा गया . इनके पास से 2 निर्मित और 7 अर्धनिर्मित सिंगल बैरल हथियार बरामद किया गया . इतना ही नहीं , इन दोनों के पास से अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये गये हैं .. इन दोनों से पूछताछ चल रही है .

उधर जम्मू में 2 आतंकी कोई वारदात करने से पहले ही सतर्कता से गिरफ्तार कर लिए गये . इनके पास से भी घातक हथियार बरामद हुए हैं . जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन आतंकियों को 6 एके-47 के साथ गिरफ्तार किया है. आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है. इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...