फरमान आया कि मेरे दोस्त के साथ रात बिताओ, जब वो नहीं मानी तो फोन पर ही दिया 3 तलाक… पुलिस की शरण में पीडिता

ईरान, सऊदी अरब आदि देशो की मुस्लिम औरतों ने अब इस्लाम की कुरीतियों का खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया है। लेकिन भारत की मुस्लिम औरतें अभी भी इस्लाम की कुरूतियों का दर्द झेलने को मजबूर है। भारत की कोई मुस्लिम महिला आज भी अपनी आजादी के लिए इस्लाम के खिलाफ सड़को पर नहीं उतर रही है। अगर अभी भी मुस्लिम बहने ईरान की महिलाओं की तरह नहीं जगी तो आने वाली पीडियां उन्हें कभी माफ़ नहीं करेंगे। और वो भी तीन तलाक, और बुर्के के अंदर जीने को मजबूर रहेंगी।

 हलाला खाने वाले मुल्लाओं को मुस्लिम मर्दों ने छूट दे राखी है। उन्हें अपनी पत्नी का उस में शोषण नहीं दिखता बल्कि शुद्ता नजर आती है। तलाक देना उनके लिए आम बात है।

फोन के माध्यम से हिंदुस्तान में रोजाना तलाक दिए जा रहे है। यूपी के कौशांबी जिले में तीन तलाक का ताजा मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी बेगम को दोस्त के साथ रात नहीं गुजारने पर तलाक दे दिया। फोन पर मिले तीन तलाक के बाद महिला थाने और अधिकारियों का चक्कर काट रही है।
यूपी के कौशांबी जिले की रहने वाली रोजी बेगम कि शादी मोहम्मद सोहराब उर्फ असलम के साथ हुई थी। शादी के कुछ सालों में ही 3 बच्चे हो गए और आर्थिक तंगी के चलते सोहराब रोजी को प्रताड़ित करने लगा। रोज-रोज की प्रताड़ना से रोजी ने घर छोड़ दिया और थोड़ी दूर पर ही किराए का कमरा लेकर उसमें बच्चों संग रहने लगी, लेकिन सोहराब ने वहां भी रोजी को अकेला नहीं छोड़ा और आए दिन कमरे पर पहुंचकर रोजी को पीटता धमकाता रहता ।

रोजी ने बच्चों को मदरसा में पढ़ाने के लिए डाल दिया और खुद घर में काम करके दो वक्त की रोटी का इंतजाम करने लगी, लेकिन सोहराब को ये रास नहीं आया और उसने फोन पर तीन तलाक दे दिया।

रोजी ने बताया कि सोहराब शराब का लती है इन दिनों वह अपने एक तांत्रिक दोस्त के साथ रात गुजारने का दबाव डाल रहा था, इसका विरोध करने पर ही उसने पहले बच्चों को गायब कर दिया। अब एक दोस्त के फोन के माध्यम से बात की और धमकी दी कि बच्चे चाहती हो तो तांत्रिक के साथ रात गुजारो।

रोजी के इन्कार के बाद सोहराब ने फोन पर ही रोजी को तीन बार तलाक बोल दिया। रोजी ने बताया कि बच्चे गायब करने पर भी उसने थाने में शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मामले में थानाध्यक्ष मंझनपुर धनंजय वर्मा ने बताया कि महिला ने तीन तलाक के मामले की शिकायत की है और मामला दर्ज कर लिया गया है। इससे पहले भी महिला ने अपने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया था। अब दोनों मामलों की जांच की जा रही है।

Share This Post

Leave a Reply