भुवनेश्वर में आज से BJP नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली : भुवनेश्वर में आज से बीजेपी की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो रही है। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। यूपी चुनाव की शानदार कामयाबी के बाद अब बीजेपी के एजेंडे में उड़ीसा आ गया है।

शनिवार से भुवनेश्वर में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। जहां खुद पीएम मोदी रोड शो करने वाले हैं। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को लगता है कि जिन राज्यों में 2019 तक चुनाव होने हैं, वहां पर पार्टी को मजबूत करने के लिए पार्टी कई कार्यक्रम उन राज्यों में करने का प्लान बना चुकी है और ओडिशा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक उसी प्लान का हिस्सा है।

बताया जा रहा है कि अमित शाह भुवनेश्वर पहुंच चुके हैं जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर 3 बजे पीएम मोदी भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वे इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद शाम पांच बजे प्रधानमंत्री जनता मैदान पहुंचेंगे और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे। बता दें कि 16 अप्रैल को सुबह आठ बजे राजभवन में वे पाइका विद्रोह के सेनानियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, उड़ीसा की इस मी़टिंग में ओगुजरात-हिमाचल प्रदेश की चुनावी रणनीति, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर भी मंथन, केंद्र सरकार के 3 साल के कामकाज का लेखा-जोखा रखा जाएगा, जीएसटी बिल पर आगे बढ़ने का रास्ता भी तैयार किया जाएगा और साथ ही ओडिशा में बीजेपी के राजनीतिक भविष्य का रोडमैप तय होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक 1997 में भुवनेश्वर में ही हुई थी। इस मीटिंग के बाद 26 दिसंबर को बीजू पटनायक ने जनता दल से अलग बीजेडी का गठन किया था और 1998 के लोकसभा चुनाव में बीजेडी ने बीजेपी की अगुवाई में एनडीए साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

Share This Post