यूपी में रोमियो के बाद एसिड अटैकर्स की आयी शामत, हमलावरों की अब खैर नहीं..

नई दिल्ली : यूपी में सत्ता में आते ही सीएम योगी आदित्यनाथ एक्सन पर एक्शन ले रहे हैं। पहले तो योगी ने रोमियों पर लगाम कसने के लिए एंटी रोमियो स्कॉर्ड का गठन किया और अब एसिड अटैकर्स पर लगाम कसने के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। दरसल, यूपी में एडिट अटैक के मामले बढ़ते ही जा रहे है।

ऐसे में सरकार को इसपर सख्त कदम उठाना ही था। योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के तहत खुलेआम एसिड बेचने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कारवाई की बात कही गई है। इसके अलावा एसिड रखने और बेचने की प्रक्रिया की भी पूरी जानकारी सीएम ने मांगी है। इस रिपोर्ट में एक व्यक्ति ने कितनी मात्रा में एसिड खरीदा है उसकी भी जानकारी अनिवार्य है।

बता दें कि जिलाधिकारियों को यह सारी जानकारी 15 दिनों में सीएम को देनी है। यह सारी जानकारी पॉइजन एंड सेल्स रुल्स के तहत मांगी गई है। गौरतलब है कि यूपी में पिछले दिनों एक एसिड पीड़िता का मामला सामने आया था। सीएम उस पीड़िता से अस्पताल में मिलने गए थे और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इससे पहले योगी सरकार ने एंटी रोमियो दल का गठन करके यूपी में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को रोकने की एक पहल की थी।

Share This Post