जिस इजरायल का वामपंथी कर रहे विरोध वही इजरायल भारत को दे रहा विध्वंसक स्पाईक मिसाइल.. पाकिस्तान ही नही चीन में भी बेचैनी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का भारत दौरा भारत की मीड़िया के साथ साथ इजरायल की मीडिया में भी सुर्खियों में बना हुआ है। इस दौरे में भारत-इजरायल के बीच कई अहम समझौते भी हुए हैं। इजरायली मीडिया ने इस महत्वपूर्ण दौरे के दौरान स्पाइक टैंक सौदे पर फिर से मोहर लगने की उम्मीद जताई है। और जिस इजरायल का वामपंथी कर रहे विरोध कर रहे है वही इजरायल भारत को अब विध्वंसक स्पाईक मिसाइल दे रहा है।

आपको बता दे कि भारत, इजरायल से स्पाइक टैंक रोधी निर्देशित मिसाइल खरीदेगा। इजरायली मीडिया ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हवाले से यह खबर दी है। भारत द्वारा 50 करोड़ डॉलर के इस रक्षा सौदे को रद्द कर दिए जाने के कुछ सप्ताह बाद यह बयान सामने आया है।
सूत्रों के मुताबिक नेतन्याहू की भारत यात्रा से कुछ सप्ताह पहले यह सौदा रद्द कर दिया गया था, नेतन्याहू ने कहा कि भारत इजरायल से स्पाइक टैंक रोधी निर्देशित मिसाइल खरीदेगा। नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक दिन बिताने के बाद यह बयान दिया है। भारत की छह दिन की यात्रा पर गए नेतन्याहू ने कहा कि करार के अंतिम मसौदे को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

अन्य इसराईली अखबार हारेर्ट्ज ने लिखा है कि यह सौदा फिर मेज पर लौट आया है। इसराईली के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शब्बात के हवाले से अखबार ने लिखा है कि फिलहाल इस पर मौजूदा बातचीत सही दिशा में जा रही है और इसके अधिक ब्योरे का खुलासा बाद में किया जाएगा। इससे पहले इस्राइल की हथियार कंपनी ने इसी महीने इस बात की पुष्टि की थी कि भारत ने इस सौदे को रद्द कर दिया है और उसने इस फैसले पर फिर से फैसला करने का निर्णय किया है। 

Share This Post

Leave a Reply