Breaking News:

अब पाकिस्तान को बख्शने के मूड में नहीं भारतीय सेना, बनाई खुफिया रणनीति


नई दिल्ली : अब भारतीय सेना किसी भी हालातों में पाकिस्तान को बख्शने के मूड में नहीं है। इसीलिए तो भारतीय वायुसेना के प्रमुख ने सभी अधिकारियों को शॉर्ट नोटिस पर किसी भी अभियान के लिए तैयार रहने को कहा है। वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने अपने सभी 12,000 अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि वर्तमान हालातों के मद्देनजर वे शॉट नोटिस पर किसी भी अभियान के लिए तैयार रहने। 
इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि मौजूदा हालात में, हमेशा से जारी खतरे की आशंका बढ़ गई है। इसलिए हमें मौजूदा संसाधनों के साथ ही बेहद शॉर्ट नोटिस पर बड़े अभियान के लिए तैयार रहना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हमारा ट्रेनिंग प्रोग्राम इसे ही ध्यान में रखकर चलाया जाना चाहिए। धनोआ ने लिखा कि नई टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट के साथ चलने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। 
साथ ही, अपने दुश्मन से भी इस मामले में आगे रहना है। तभी जंग के हालात में हम सबसे अलग और जीतने की स्थिति में होंगे।”बताया जा रहा है कि यह लेटर 30 मार्च को लिखा गया था। इस पर वायुसेना अध्यक्ष धनोआ के हस्ताक्षर भी हैं। लेटर में भाई-भतीजावाद से लेकर यौन उत्पीड़न समेत विभिन्न मुद्दों का जिक्र है। ऐसा माना जा रहा है कि सीमा पर बार-बार पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे हमलों की कारण ही भारतीय वायुसेना ने ये कदम उठाया है।

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share