खुद पाकिस्तान ने माना कि सीमा पर मार गिराए गये हैं उसके 3 फ़ौजी


जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. एकतरफ पाकिस्तानी हुक्मरान भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है. इसके जवाब में जहाँ भारतीय थिंक टैंक कूटनीतिक स्तर पार पाकिस्तान को धोबी पछाड़ दे रहा है, जिसके कारण दुनिया का कोई भी मुल्क पाकिस्तान के समर्थन में नहीं है तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर भारतीय सेना के जांबाज जवानों की बंदूकों से निकली गोलियां सीजफायर का उल्लंघन कर रही पाकिस्तानी फौज में खौफ पैदा कर रही हैं.

खबर के मुताबिक़, भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने 4 पाकिस्तानी फौजियों ने मार गिराया है तथा ये बात खुद ने बताई है. कश्मीर से 370 हटने की बौखलाहट में पाकिस्तान ने भारत की आज़ादी का जश्न खराब करने के लिए कल जम्मू कश्मीर के उरी और राजौरी सेक्टर में जमकर गोलियां दागी. पाकिस्तान ने सीज़ फायर का उल्लंघन किया तो हिंदुस्तान की फौज ने रौद्र रूप धारण कर लिया तथा जवाबी कार्यवाई की जिसमें पाकिस्तान के 4 जवान ढेर हो गए. पाकिस्तान ने खुद ट्वीट कर 4 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है.

भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाई में पहले पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गये, फिर 1 पाकिस्तानी सैनिक बाद में मारा गया. इसके बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने अफवाह फैलाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने तुरंत ही पाकिस्तान के दावों की हवा निकाल दी. दरअसल पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसके द्वारा किए गए सीजफायर में भारत के 5 सैनिक शहीद हो गए हैं, लेकिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस दावे को पूरी तरह झूठ का पुलिंदा करार दिया तथा कहा कि भारतीय  सेना का एक भी जवान बलिदान नहीं हुआ है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी कि उनका एक और पाकिस्तानी सैनिक सीमा पर मारा गया है. इससे पहले गफूर ने ही कहा था कि भारत ने पाकिस्तान के 3 सैनिक मार दिए हैं. गफूर ने उनके नाम तथा तस्वीरें भी जारी हैं. इसी ट्वीट में गफूर ने 5 भारतीय सैनिकों के बलिदान की बात कही थी, जिसे भारतीय सेना ने खारिज कर दिया. गफूर ने ट्वीट किया था–

इसके बाद गफूर ने एक और ट्वीट किया तथा एक ने पाकिस्तानी जवान के मारे जाने की बात कही-


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...