Breaking News:

बसंत पंचमी पर आतंकियों की काल बनी भारतीय सेना… लाश में बदल दिया 5 इस्लामिक आतंकियों को

आज बसंत पंचमी के दिन जब पोआ देश माँ सरस्वती की पूजा कर रहा है तो दूसरी तरफ कश्मीर में भारतीय सेना की बंदूकें गरज उठी. खबर के मुताबिक़, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में भारतीय सुरक्षा बलों ने आज रविवार को एक एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए इस्लामिक आतंकी दल हिजबुल मुजाहिदीन के पांच आतंकियों को मार गिराया. ये सभी आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं. मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के चार जवानों के भी घायल होने की सूचना है. कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

शनिवार देर रात सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि कुलगाम जिले के केलाम गांव में कुछ आतंकी पनाह लिए हुए हैं. इसके बाद सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी  कर गांव में तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान दो घरों में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू की. इस गोलीबारी के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए रविवार सुबह आतंकियों के खिलाफ काउंटर ऑपरेशन शुरू किया. इसमें पांच आतंकी मारे गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मारे गये सभी आतंकियों की पहिचान कर ली गई है. मारे गए आतंकियों में वसीम बशीर राथर (कुलगाम), जाहिद पारे (कुलगाम), इदरीस भट्ट (अनंतनाग), आकिब नाजिर मीर (कुलगाम) और परवेज भट्ट (मुकद्दमपोरा) हैं. आतंकियों के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.” मुठभेड़ स्थल के पास नागरिक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प भी शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पेलेट का प्रयोग किया. अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW