Breaking News:

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पहली बार खुलकर बोली भारतीय सेना.. कही ऐसी बात जिससे शर्मिंदा होगी कांग्रेस

उड़ी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर अभी तक राजनीति होती रहती है तथा कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी तथा कथित बुद्धिजीवी इस सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े करते रहते हैं. कांग्रेस पार्टी ने जहाँ इस इस सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगकर जहाँ सेना के जांबाजों के शौर्य पर ही सवाल खड़े कर दिए थे तो ये भी दावा किया था कि कांग्रेस की सरकार के दौरान इस तरह की एक नहीं बल्कि कई सर्जिकल स्ट्राइक्स हुई हैं.

बिजली के खम्भों पर बिछा दिए गये केबल नेटवर्क के तार.. प्रशासनिक अधिकारी भी उसी नेटवर्क से देख रहे TV. ये राजस्थान है

अब कांग्रेस के सवालों तथा दावों पर जवाब दिया है खुद भारतीय सेना ने तथा ऐसी बात कही है जिससे कांग्रेसी नेता शर्मिंदा हो उठेंगे. सेना के कहा है कि उड़ी हमले के बाद जो सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी वो सेना की पहली सर्जिकल स्ट्राइक थी. सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि 2016 में उड़ी हमले के बाद ही पहली बार भारतीय सेना ने एलओसी पार कर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

भगवा को बदनाम करने की बेहद नापाक साजिश.. 8 साल तक साधु बना रहा अपराधी अनीश खान

जम्मू संभाग के ऊधमपुर में उत्तरी कमान द्वारा राज्य के विभिन्न हिस्सों से चुने गए मेधावी और जरूरतमंद छात्रों को एक समारोह में छात्रवृति प्रदान करने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।.उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में उत्तरी कश्मीर में उड़ी स्थित सैन्य ब्रिगेड मुख्यालय पर आतंकी हमले के बाद ही की थी.

जिसे शिक्षक कहते थे वो था आतंक का शिक्षक.. सेकुलर श्रीलंका के विश्वास का ऐसे उठाया गया नाज़ायज़ फायदा

कांग्रेस की ओर से 2016 से पहले भी भारतीय सेना की इस तरह की कार्रवाईयों का दावा किए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहता कि राजनीतिक दल क्या कहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से ही इस पर जवाब दिया जाए तो बेहतर है. मैंने आपको जो बताया वही सही है. बता दें कि कुछ दिनों पहले डीजीएमओ ने भी एक आरटीआइ के जवाब में बताया है कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक 2016 में ही हुई है.

पहली बार होने जा रही इस अंदाज में हिंदुओं की चार धाम की पवित्र यात्रा..

पुलवामा आतंकी हमले के बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक पर रणबीर सिंह ने कहा बालाकोट में आतंकियों के बुनियादी ढांचे पर भारतीय वायुसेना द्वारा किया गया हवाई हमला एक बड़ी उपलब्धि थी. हमारे विमान दुश्मन के इलाके में काफी अंदर तक गए और उन्होंने आतंकियों के लांचिंग पैड और ट्रे¨नग कैंपों पर हमला किया था जो पूरी तरह सफल रहा. पाकिस्तानियों ने अगले दिन हमारे इलाके में हमले का प्रयास किया, लेकिन हमने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया.

जिन जिन ने भगत सिंह के खिलाफ गवाही दी जनिये कौन थे वो और क्या हुआ उनका बाद में ?

जम्मू कश्मीर राज्य के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं. पाकिस्तान पूरी तरह हताश हो चुका है. एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमारा घुसपैठ रोधी तंत्र पूरी तरह मजबूत और प्रभावशाली है. इस कारण पाकिस्तान इस तरफ आतंकियों को धकेलने में सफल नहीं हो पा रहा है. चीन के साथ लद्दाख प्रांत में सटी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति पर उन्होंने कहा कि हम वहां शांति बनाए रखने से लेकर इस बात को सुनिश्चित बना रहे हैं कि हमारे इलाके में घुसपैठ न हो. अगर चीन की सेना की तरफ से घुसपैठ होती है या दोनों तरफ के सैनिकों के बीच तनाव की स्थिति पैदा होती है तो उसे शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की एक व्यवस्था भी बनाई गई है.

राजा के खंडहर हो चुके महल में स्वर्ण भंडार होने के दावे के बाद पूरे बिहार में सनसनी.. पूरी दुनिया की नजर बिहार के नवादा जिला गाँव डीह रजौली की तरफ

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

Share This Post