पाकिस्तानी F 16 तो धूल चाट गया था, अब बारी थी भारत के सुखोई की और उसने मार गिराया पाकिस्तान के एक ड्रोन को


पाकिस्तान की अंतिम उम्मीद कहे जा सकने वाले F 16 विमान को भारत के मिग विमानों ने ध्वस्त कर दिया था लेकिन अब समय था भारत की तरफ से .. भारत का सर्वोत्तम विमान कहे जा सकने वाले सुखोई 30 ने ने पाकिस्तान के एक मानव रहित जासूसी ड्रोन को मार गिराया है . पाकिस्तान ने इस बार ये हिमाकत राजस्थान में की थी .

ध्यान देने योग्य है कि सीमाओं पर बढ़ रहे तनावों में और इजाफा हुआ है . #SayNoToWar का ट्रेंड चलाने वालों को पाकिस्तान ने फिर से अपनी हरकतों से खामोश कर दिया.  भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम कर दिया. सोमवार सुबह 11:30 बजे पाकिस्तान के एक ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की.

पहले से तैयार भारत की वायुसेना ने तुरंत एक्शन लेते हुए राजस्थान के बीकानेर में ड्रोन को मार गिराया. इस ड्रोन को सुखोई-30 की मदद से गिराया गया. इस ड्रोन का मलबा पाकिस्तान के क्षेत्र में गिरा है क्योकि वो भारत के विमान को देखते हुए फ़ौरन ही भागने लगा था लेकिन आख़िरकार सुखोई की मिसाइलों का निशाना बन ही गया . इस वार से वायुसेना प्रमुख धनोवा की बात फिर से सही साबित हुई कि वायुसेना की स्ट्राइक अभी जारी है . यद्दपि इसका भी प्रमाण भारत के राजनेताओं के उस खास वर्ग द्वारा माँगा जा सकता है .

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...