अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की मौत, कई दिनों से था लापता

न्यूयॉर्क : अमेरिका के न्यूयॉर्क में कॉनेर्ल विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एक भारतीय मूल का छात्र मृत पाया गया है। मृत पाए गए छात्र का नाम आलाप नरसिपुरा है और वह कॉर्नेल्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का वरिष्ठ छात्र था। वह कई दिनों से लापता था। कॉनर्ल यूनिवर्सिटी पुलिस ने न्यूयॉर्क पुलिस, इथाका पुलिस विभाग और इथाका दमकल विभाग के साथ काम कर उसका शव कल फॉल क्रीक से बरामद किया था। 
कॉनेर्ल यूनिवर्सिटी पुलिस ने नरसिपुरा की पहचान की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि नरसिपुरा के मौत की परिस्थितियों की जांच की जा रही है लेकिन अभी तक किसी भी गड़बड़ी की कोई आशंका नहीं है। वहीं, ‘स्टूडेंट एंड कैंपस लाइफ’ रियान लोमबर्डी ने नरसिपुरा की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि नरसिपुरा अल्टीमेटफ्रिस्बी टीम के साथ सक्रिय था। उसे फोटो खींचना पसंद था और वो अपनी इजीनियरिंग की पढ़ाई को लेकर गंभीर था। 
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को अमेरिका में एक 58 वर्षीय भारतीय युवक की मौत हो गई थी। युवक को अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा पिछले हफ्ते हिरासत में लिया गया था, जिसके बाद उसे दो दिन तक जेल में रखा गया था। हालत बिगड़ जाने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने उसकी मौत का प्राथमिक कारण बताते हुए कहा कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उसकी मौत हो गई।
Share This Post

Leave a Reply