एक और बड़े उद्योगपति की जनता से अपील.. बताया कि कैसी सरकार चुनें वो 2019 में

2019 के लोकसभा चुनावों का समय जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, सियासी सरगर्मी वैसे वैसे बढ़ती जा रही है. हालाँकि अभी चुनाव आयोग ने चुनावों की घोषणा नहीं की है लेकिन उससे पहले से सियासी महासंग्राम का माहौल तैयार होने लगा है. एकतरफ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी तथा प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी दावा कर रहे हैं कि 2019 में एक बार पुनः भगवा सरकार बनेगी तो वहीं कांग्रेस सहित संपूर्ण विपक्ष बीजेपी को मात देने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार दिख रहा है.

इस बीच एक बड़े उद्योगपति ने बताया है कि जनता को देश के विकास के लिए मजबूर नहीं स्थिर सरकार को चुनना चाहिए. स्थिर सरकार की वकालत करने वाले इस उद्योगपति का नाम है भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल. भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि भारत जैसे प्रगतिशील देश में आर्थिक विकास के लिए मौजूदा संसाधनों के अलावा विदेशी निवेश चाहिए. उन्होंने कहा कि  विदेशी निवेशक स्थिरता खोजते हैं और चुनावी साल में अगर देश में अस्थिर सरकार बनती है तो निवेश आने में मुश्किल हो सकती है.

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा, ‘निश्चित तौर पर विदेशी निवेशक स्थिरता खोजते हैं और अगर वे पाएंगे कि सरकार में कई तरह की ढीली व्यवस्था है तो लोग निवेश पर ब्रेक लगा सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र के लिए स्थिरता जरूरी है और विशेष तौर पर भारत जैसे विविध राष्ट्र के लिए स्थिरता और भी जरूरी है. हालांकि गठबंधन सरकार की स्थिति में परिस्थिति कैसी होगी यह बताना मुश्किल है लेकिन वह इतना जरूर कहना चाहेंगे कि देश को प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढना है तो एक स्थिर सरकार की जरूरत होगी.

Share This Post