ITBP के डीजी एस एस देसवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाक़ात… राष्ट्रीय सुरक्षा पर हुई चर्चा

राष्ट्र की रक्षक ITBP के डीजी एस एस देसवाल ने आज भारत ने नए गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उनकी ये मुलाकात राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम मुद्दों को लेकर हुई, जिसमें देसवाल जी ने गृहमंत्री अमित शाह को ITBP की तैयारियों से अवगत कराया. कई मुद्दों पर चर्चा के अलावा श्री देसवाल ने माननीय गृह मंत्री को आईटीबीपी द्वारा दुष्कर उच्च हिमालयी परिस्थितियों में नंदा देवी ईस्ट पर्वत के पास लापता हुए पर्वतारोहियों को ढूँढने के लिए चलाये जा रहे अभियान की जानकारी दी.

भारत का बॉलीवुड कर रहा पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान की पैरवी.. आखिर ये कैसा याराना जब सेना आमने-सामने है सीमाओं पर

इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को को वर्तमान में दो रास्तों क्रमशः लिपुलेख और नाथुला दर्रों के रास्ते संचालित की जा रही कैलाश मानसरोवर यात्रा में आईटीबीपी के सहयोग की जानकारी भी दी. साथ ही इस मौके पर महानिदेशक ने आईटीबीपी द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में तथा बल की तैनाती के अन्य इलाकों में बल द्वारा संचालित बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम (बीएडीपी) तथा सिविक एक्शन प्रोग्राम (सीएपी) के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी तथा बताया कि आईटीबीपी ने हॉकी और तीरंदाजी जैसे खेलों के क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षित किया है जिन्होंने प्रतियोगिताओं में कई पदक जीते हैं.

नदीम द्वारा बेटी के अपहरण की शिकायत गंगराम ने पुलिस से की तो पीट-पीट कर मार डाला उन्मादियों ने.. चरम पर चरमपंथ

बता दें कि आईटीबीपी 1962 में अपने गठन के बाद से ही मूलतः भारत चीन की कठिन धरातलीय और मौसमी परिस्थितियों में सीमा सुरक्षा का कार्य करती रही है.  आईटीबीपी को पर्वतारोहण के विशेष कौशल के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. ITBP के जवान बेहद ही विपरीत परिस्थितियों में देश की रक्षा करते हैं.
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं
http://sudarshannews.in/donate-online
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW