Breaking News:

ITBP की DIG व तेनजिंग नोर्गे नेशनल एडवेंचर अवॉर्ड से सम्मानित पर्वतारोही श्रीमती अपर्णा कुमार मिलीं केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह से. गृहमंत्री ने दी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं

भारत का नाम रोशन करने वालीं तमाम नारी शक्तियों में से एक ITBP की DIG व पर्वतारोही श्रीमती अपर्णा कुमार ने भारत सरकार केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह से आज मुलाकात की.  श्रीमती कुमार को हाल ही में  उनकी पर्वतारोहण की शानदार उपलब्धियों के लिए महामहिम राष्ट्रपति महोदय ने तेनजिंग नोर्गे नेशनल एडवेंचर अवॉर्ड से सम्मानित किया था. भारत के सुरक्षा बलों की महिला विंग में ये उपलब्धि बहुत मायने रखती है और गौरवान्वित करने वाली भी है ..
अपनी इस मुलाकात के दौरान श्रीमती अपर्णा कुमार ने अपनी पर्वतारोहण की उपलब्धियों के विषय में माननीय गृह मंत्री को विस्तार से अवगत करवाया. उनकी उपलब्धियों को केन्द्रीय गृहमंत्री ने सराहा भी.. इस मौके पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस के DG श्री S S देशवाल जी भी मजूद रहे.. श्रीमती कुमार ने हाल ही में उत्तरी अमेरिका में स्थित सबसे ऊंची चोटी माउंट देनाली पर आरोहण करके सेवन समिट चैलेंज पूरा किया और ऐसा करने वाली वह ITBP व भारत की प्रथम अधिकारी बन गई हैं.
केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने श्रीमती अपर्णा कुमार को उनकी इस अनूठी उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं. श्रीमती अपर्णा कुमार की ये उपलब्धि प्रेरणा स्रोत बन रही है भारत के कई पर्वतारोहियों की .. साथ ही इस उपलब्धि से भारत के सुरक्षा बलों का डंका पूरी दुनिया भर में बजा है ..
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW