नहीं रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र..


पटना, 19 अगस्त बिहार के चाणक्य कहे जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. सूत्रों के मुताबिक यह पता चला है कि 82 वर्षीय जगन्नाथ मिश्र कैंसर से पीड़ित थे और राष्ट्रीय राजधानी में उनका इलाज चल रहा था जहां आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि  जगन्नाथ मिश्र एक जाने माने राजनीतिज्ञ और शिक्षाविद थे. उनके निधन से न केवल बिहार को, बल्कि पूरे देश को अपूरणीय क्षति हुई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर गहरा शोक जताया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मिश्रा के निधन पर पर दुख जताते हुए कहा कि उन्हों कमजोर तबकों की आवाज उठाई और लंबे समय तक उन्हें याद किया जाएगा.

सोनिया ने एक बयान में कहा, ”बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री, केंद्र में मंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष रहते हुए जगन्नाथ मिश्र कई मौकों पर समाज के वंचित लोगों और हाशिये पर मौजूद वर्गों के लिए खड़े हुए. वह लंबे समय तक याद किए जाएंगे.” उनके निधन पर बिहार में तीन दिन का राजकीय शोक होगा. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से करने का ऐलान किया गया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...