सेना ने कश्मीर को दी निर्भयता.. मार गिराया जैश कमांडर नूर को.. कलेजे तक कांपे आतंकियों के

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। दक्षिण कश्मीर पुमालवा के साम्बूरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी नूर मोहम्मद को मार गिराया है। बताया जा रहा है की मारा गया आतंकी जैश -ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर था। नूर मोहम्मद की मौत के बाद आतंकी खौफ में है और अपनी जान बचाने के लिए जंगलो में छिपे है।

 भारतीय सेना ने एक बार फिर आतंकियों की कमर तोड़ते हुए उनके बेबाक इरादों को निस्तनाबुध किया है।

आतंकियों के लिए चले ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अब तक 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया जा चूका है। और बाकि आतंकियों के खात्मे के लिए तलाश अभियान जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है इस ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। साथ ही किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि ”जैश-ए-मोहम्मद के डिवीजनल कमांडर नूर मोहम्मद तंत्री उर्फ नूर तराली पुलवामा के साम्बूरा इलाके में सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी का शव और हथियार बरामद कर लिये गये हैं और इलाके में सर्च अभियान अभी जारी है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए भारतीय सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। जिसके तहत अब तक 200 से ज्यादा आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चूका है। वहीं सेना ने जम्मू कश्मीर के भटके हुए नौजवानों के परिजनों से अपील की है, कि वह अपने बेटों से सरेंडर करने की अपील करें और आतंक का रास्ता छोड़ कर मुख्यधारा में वापस लौटें। सेना की अपील का वहां के कई परिवारों पर असर हुआ है और उन्होंने अपने बेटों को आतंक का रास्ता छोड़ वापस बुला लिया है।

सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की इस कायराना हरकत पर जवाबी कार्रवाई करते हुए PoK में घुसकर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है। कार्रवाई में एक पाक सैनिक के घायल होने की भी खबर है। सेना की यह कार्रवाई शनिवार (23 दिसंबर) को पाकिस्तान द्वारा राजौरी में सीजफायर उल्लंघन के बदले में की गई है। पाकिस्तान की तरफ से शनिवार को हुई फायरिंग में भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार सैनिक शहीद हो गए थे। 


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share