Breaking News:

कारगिल के जवानों को सिर्फ गोलियों का ही नहीं बल्कि एक और खतरे का सामना करना पड़ा.. सामने थे चीन और पाकिस्तान

कारगिल की लड़ाई में भारत ने हर बार पाकिस्तान को धूल चटाई है. लेकिन बेशर्म पाकिस्तान को कोई फर्क नहीं पड़ता है वह लगातार अपनी औछी हरकते दिखाता ही रहता है. अब कारगिल के जवानों को सिर्फ गोलियों का ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की कई औछी हरकतों का भी सामना करना पड़ रहा है. बता दे कि पाकिस्तान ने भारत के सिस्टम को ब्रेक करने की कोशिश की है.

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस बेवकूफ भरी हरकत को नाकाम कर दिया और

आपको बता दे कि कारगिल के नायक रह चुके भारतीय सेना के अधिकारी अब वर्चुअल मैदान पर युद्ध लड़ रहे हैं. सेना ने पाकिस्तान और चीन के हैकर्स द्वारा उनके सिस्टम को ब्रेक करने की कोशिशों को नाकाम कर दिया. इसके द्वारा सूचनाओं को लीक होने से बचाया जा सकता है.

अधिकारियों ने जानकारी दी कि साइबर हमलावर उनके पासवर्ड को हैक करने की कोशिश कर रहे थे.

ऐसे करने पर सेना के सिस्टम की जानकारी हैकर्स के पास चली जाती. मिली जानकारी के अनुसार, इस बात की भी संभावना जताई गई कि साइबर हमलावरों के तार पाकिस्तान और चीन से जुड़े हो सकते हैं.

अधिकारियों ने बताया कि हैकर्स हमारी जानकारियों को हैक करके हमारे इलेक्ट्रानिक ग्रिड को नुकसान पहुंचा सकते हैं, घरेलू उड़ानों को ब्रेक कर सकते हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी को जाम कर सकते हैं.

इसके साथ ही ये हैकर्स बैंक एकाउंट से सारे पैसे निकाल सकते हैं और पूरी दुनिया के रडार सिस्टम को संदेह में डाल सकते हैं.

बता दें कि पाकिस्तान और चीन पिछले कुछ सालों से भारतीय सेना के नेटवर्क और अधिकारियों पर निशाना बनाए हुए है. जो अधिकारी वर्चुअल मैदान पर लड़ रहे हैं वो कारगिल की लड़ाई भी लड़ चुके हैं और उन्हें वीरता मेडल भी मिल चुका है.

Share This Post