काटजू से भी आगे निकला काश्मीर का ही काक.. वो कश्मीरी हिन्दू जो बोल उठा पाकिस्तान की भाषा.. आखिर कौन है ये ?

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कथित छद्म सेक्यूलर राजनेता, पाकिस्तान तथा इस्लामिक कट्टरपंथी बिलबिलाये हुए हैं. एक तरफ आतंकी मुल्क पाकिस्तान बौखलाहट उलूल जुलूल बयानबाजी कर रहा है तो वहीं भारत के ही तमाम कथित सेक्यूलर नेता तथा कश्मीरी अलगाववादी भी इसी तरह के बयान दे रहे हैं. इस बीच अब एक कश्मीरी हिन्दू ने बिल्कुल वही भाषा बोली है जो पाकिस्तान बोल रहा है.

खबर के मुताबिक़, मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधान 370 को हटाए जाने के फैसले का विरोध करते हुए कश्मीरी मूल के फिल्मकार संजय काक का कहना है कि इसका परिणाम बहुत खतरनाक होगा. संजय काक ने कहा कि किसी कश्मीरी से इस पर राय मशविरा नहीं किया गया और न ही अब उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया ही आ रही है. काक ने कहा कि आज के दिन कश्मीर में क्या हो रहा है इस पर टिप्पणी करना इसलिए भी बहुत मुश्किल है क्योंकि हम वहां पर किसी से बात भी नहीं कर पा रहे हैं. आप जानते हैं, न मोबाइल फ़ोन, न लैंडलाइन और न ही इंटरनेट काम कर रहा है.

संजय काक ने कहा है कि इसके परिणाम बहुत गंभीर होंगे. जो हम अभी, एक हफ़्ते बाद या अगले महीने नहीं देख पाएंगे. हो सकता है कि यह छह महीने बाद दिखे. लेकिन इसका बहुत ही गंभीर परिणाम होगा. गंभीर इसलिए होगा क्योंकि अलगाववादियों और भारत के बीच जो मिडिल ग्राउंड था वो लगभग ख़त्म हो चुका है. यह समझना बहुत मुश्किल है कि किसने कैसे यह निर्णय लिया और क्यों?

Share This Post