सोनिया गांधी को दुर्गा माँ मान कर 20 साल से पूजा कर रहा ये कांग्रेसी.. सुबह नहाने के बाद लेता है उनका नाम, नवरात्रि भर रखता है उनके नाम का व्रत


भारत की राजनीति में किसी का समर्थक होना अपनी जगह एक अलग बात है . समर्थन में किसी पार्टी के लिए जीवन भर लगा देना ये भारत की जनता के तमाम लोगों में पहले से ही देखा गया है .. लेकिन अगर किसी के प्रति इतनी श्रद्धा बढ़ जाए कि वो उसको अपना भगवान ही मान ले और बाकायदा उनके लिए पूजा पाठ ही नहीं बल्कि पवित्र दिनों में उनके लिए वही सब करने लगे जो करोड़ो श्रद्धालु अपने देवताओं के लिए करते हैं तो इसको भक्ति की पराकाष्ठा ही माना जाएगा .

सोनिया गांधी के लिए ऐसी भी भक्ति एक कांग्रेसी की देखने को मिल रही है जो सोनिया गांधी को भी हैरान कर देने के लिए काफी है . ये भक्त पिछले 20 साल से सोनिया गांधी को अपनी देवी मान कर उनकी फोटो आदि लगा कर उनकी पूजा कर रहा है और उनके लिए नवरात्रि का बाकायदा 9 दिन का व्रत भी रखता है . आज के समय सोशल मीडिया पर अक्सर मोदी के समर्थको को भक्त की संज्ञा कुछ लोगों द्वारा देते देखा जा सकता है जिसमे अलका लाम्बा जैसी विधायक भी शामिल हैं … लेकिन इस कांग्रेसी ने तो सारी संज्ञाएँ बदल दी..

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में रहने वाले कांग्रेस नेता और चिकित्सक टी के धर नवरात्रि में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की देवी तरह पूजा अर्चना करते हैं. वे व्रत भी रखते हैं.मूलत: पश्चिम बंगाल के निवासी डॉ टी के धर दुर्गाजी के बजाय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की पूजा करते हैं. दतिया का उनाव ग्राम जो कि पूरे देश में भगवान भास्कर के नाम से प्रसिद्ध है यहां निजी चिकित्सक का काम कर रहे कांग्रेस नेता डॉ टी के धर नवरात्रि में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी की देवी तरह पूजा-अर्चना करते हैं.

अपनी भक्ति को सही ठहराते हुए उनका कहना सोनिया गांधी देवी का अवतार हैं, इसीलिए वे उन्हें देवी मानकर हर नवरात्रि में नौ दिनों तक उनकी पूजा करते हैं. डॉ धर करीब 20 साल से सोनिया गांधी की पूजा कर रहे हैं. डॉ धर का कहना है कि वे तो सिर्फ यह चाहते हैं कि सोनिया गांधी प्रधानमंत्री बनें, देवी की तरह दुष्टों का नाश करें और कोई मन में लालसा नहीं है. उन्हें जानने वाले बताते हैं कि कि डॉ धर की सोनिया गांधी में उतनी ही श्रद्धा है जितनी लोगों की माता दुर्गा के प्रति है. वे नहाने के बाद सबसे पहले सोनिया गांधी की पूजा अर्चना करते हैं. उन्होंने प्रण कर रखा है कि जब तक सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगी तब तक सिर का मुंडन करवाते रहेंगे.

 

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग देने के लिए नीचे लिंक पर जाएँ –

http://sudarshannews.in/donate-online/


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share