गार्ड सुभाष पर तो मुकदमा दर्ज करवा दिया, अब कौन हिम्मत कर पायेगा नियम – कानून पर अड़े रहने का ?


एक बार फिर से बुरका राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आ चुका है .. इसमें पक्ष और विपक्ष दोनों तैयार हो चुके हैं .. एक तरफ किसी की मजहबी भावनाएं हैं तो दूसरी तरफ किसी का कानून पालन करने की कर्तव्यनिष्ठा.. यहाँ सिर्फ और सिर्फ मजहबी भावनाओं की बात होती तो शायद वो गार्ड एक बार हालत से समझौता भी कर लेता पर बात सुरक्षा की थी , लोगों के जान की भी और लोगों के माल की भी .इसलिए वो अड़ा रहा और उसका सत्य पर अड़ना ही ले आया है उसको झूठ के सौदागरों के निशाने पर .

देवभूमि हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार ने कुतर दिए धर्मांतरण के साजिशकर्ताओं के पर.. जयराम सरकार में गूंजा “जय श्री राम”

ध्यान देने योग्य है कि हरियाणा में विधानसभा चुनावो बेहद निकट हैं और उसके चलते जिसको जिस भी प्रकार से किसी मामले को अनावश्यक तूल देने का मौका मिल रहा है, वो उसी प्रकार से और उसी रूप में दे रहा है . अब एक बैंक का मामला आया है जिसका गार्ड किसी भी रूप में सुरक्षा और नियम कानून से समझौता करने के लिए तैयार नहीं था और यही वजह है कि वो अब झेल रहा है बुद्धिजीवियों के तमाम आरोप व प्रत्यारोप जबकि उसने सिर्फ नियम और कानून की बात कही थी .

लव जिहादी के साथ आये उन्मादियो की पत्थरबाजी से पुलिस वाले थाना छोड़ भाग गये, लेकिन डटा रहा बजरंग दल

ये मामला है मनोहर लाल खट्टर शासित हरियाणा की जिसका जिला यमुनानगर एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में है .. खबर लिखने से पहले यहाँ ध्यान रखने योग्य है कि अभी हाल में ही भारत के अन्दर कई अपराधियों ने बुर्के का सहारा ले कर पुलिस को चकमा दिया है और अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कई बम धमाको में बुर्के का दुरूपयोग होना पाया गया था . निश्चित तौर पर बैंक की सुरक्षा कर रहे गार्ड को ये तमाम बातें ध्यान में रही होंगी इसलिए उसने अपना काम समझ कर उसे रोका होगा ..

गार्ड सुभाष पर तो मुकदमा दर्ज करवा दिया, अब कौन हिम्मत कर पायेगा नियम – कानून पर अड़े रहने का ?

यहाँ पर यमुनानगर जिले के छछरौली में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में उस समय बेवजह हंगामा किया जाने लगा जब गेट पर तैनात गार्ड ने मुस्लिम महिला को नकाब उतारकर अंदर जाने को कहा. आये दिन बैंको की लूट आदि की खबरों पर गार्ड सतर्क था और तमाम दलीलों के बाद भी वो अपनी बात से पीछे हटने को तैयार नहीं हुआ .. आख़िरकार उस महिला ने बैंक स्टॉफ के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है। गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड सुभाष ने शबनम को रोक लिया और नकाब उतारकर अन्दर जाने को कहा।

चंदौली में सीएम योगी बोले- बाबा कीनाराम की जन्मस्थली बनेगी पर्यटन केंद्र

शबनम ने कहा कि वो किसी भी हाल में बुरका नहीं उतारेंगी और तेज तेज आवाज में गार्ड से बात करने लगीं ..गार्ड से जब नियम कानून में कोई ढील नहीं करवा पाई तो शबनम बैंक मैनेजर के पास पहुंच गई। बैंक मैनेजर ने भी नियम का पालन कर रहे गार्ड सुभाष का पक्ष लिया जिसके बाद शबनम अपने शौहर के साथ छछरौली थाने पहुंच गई और बैंक स्टॉफ के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। हैरानी की बात ये रही कि नियम कानून के पालन को भी शबनम ने अपने आत्मसम्मान से जोड़ दिया..

जिन भैंसों को कभी खोजा था पुलिस ने, अब वही भैंसे बनी आज़म के जी का जंजाल

इसी मामले में ब्रांच मैनेजर सूरजभान का कहना है कि पर्दानशी उपभोक्ता का लेनदेन आईडेंटिफिकेशन के बाद ही किया जाए, नकाब हटाकर ही बैंक में लेन-देन करें, इसी बात को लेकर पति पत्नी भड़क गए। वहीं लीड मैनेजर सुनील चावला ने इस मामले को लेकर कहा कि आरबीआई की गाईडलाइन में साफ है कि पर्दानशीं का अकाउंट नही खोला जा सकता। लेन देन के मामले में नकाब हटाना ही होगा। छछरौली के थाना प्रभारी मुकेश ने कहा कि मामले को संज्ञान में लेकर जांच की जा रही है।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...