Breaking News:

CRPF के वीरों के शव पर जश्न मनाते भारत के वो गद्दार कर चुके हैं और भी कुछ.. वो भी गद्दारी ही थी

पुलवामा आतंकी हमले में CRPF के जवानों पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी उन्मादी छात्र रफी फारुख के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मुरादाबाद एमआईटी में पढ़ने वाले कश्मीरी उन्मादी छात्र रफ़ी फारुख के बारे में जानकारी मिली है कि वह लगातार देशविरोधी टिप्पणी करता रहा है. अपनी फेसबुक वॉल पर वह कई बार आतंकियों की मौत पर ब्लैक डे मना चुका है. शुक्रवार को मुकदमा दर्ज होने के बाद इस बात का खुलासा हुआ. कुछ साथी छात्रों ने भी दबी जुबान से आरोपी के कृत्य के बारे में बताया.

बता दें कि शनिवार को सिविल लाइंस थाने में पुलवामा हमले के बाद वाट्सएप डीपी में पाकिस्तान जिंदाबाद का स्टेटस अपडेट करने वाले पाकबड़ा निवासी डीफार्मा के छात्र मुजासन गनी के साथ ही एक और आरोपी रफी मारुख के खिलाफ भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है. मुकदमे में दूसरे छात्र का नाम आने के बाद जब हिन्दूवादी संगठनों ने उसके बारे में जानकारी जुटानी शुरू की तो चौकाने वाले खुलासे हुए. बताया गया कि आरोपी रफी मारुख रैफ फारुख नाम से फेसबुक आईडी चला रहा है. आरोपी कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला है और एमआईटी में बीटेक सिविल थर्ड ईयर का छात्र है. एमआईटी का जिक्र उसने अपनी फेसबुक डिटेल में भी किया है.

रफ़ी फारुख की फेसबुक वॉल पर कई ऐसी पोस्ट हैं जो आतंकवादियों का समर्थन करती हैं. आरोपी ने 11 अक्तूबर 2018 को फीलिंग सैड इमोजी के साथ एक फेसबुक पोस्ट डाली जिसमें लिखा था ब्लैक डे..मिस यू डॉक्टर. इस पोस्ट के साथ एक फोटो अटैच है, जिसमें आतंकी का चेहरा और उक्त संदेश लिखा हुआ है. इसी तरह 21 अक्तूबर को आरोपी ने एक पोस्ट डाली थी, जिसमें लिखा है ब्लैक बाथ ईन कश्मीर, ब्लैक डे. बताते चले कि 11 और 21 अक्तूबर को सेना से मुठभेड़ में आतंकियों को ढेर किया गया था.

आरोपी के साथ में पढ़ने वाले एमआईटी के कुछ छात्रों ने नाम न छापने की बात कहते हुए बताया कि जब भी मुठभेड़ में आतंकियों की मौत होती थी आरोपी रैफ काफी अपसेट रहता था. उसके फेसबुक फ्रेंड की लिस्ट में भी तमाम ऐसे लोग शामिल हैं, जो सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़े करने के साथ ही सरकार के खिलाफ टिप्पणी करते रहते हैं. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि कश्मीरी छात्र का संबंध कहीं किसी देशविरोधी या आतंकी संगठन से तो नहीं है.

Share This Post