85 करोड़ का बंगला, 5 लक्जरी कारें और लगभग 450 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं गरीबों की बात करने वाली प्रियंका गांधी.. हर साल की कमाई लगभग 33 करोड़

ये वही परिवार है जो आज के समय गरीबो, पिछडो, दलितों, किसानों की हर कहीं चर्चा करता है. यहां तक कि इसी पार्टी के अध्यक्ष तो अपना फटा हुआ कुर्ता भी जनता को दिखा कर उसे देश की गरीबी का प्रतीक बताया करते हैं ..लेकिन जब आप धरातल पर जा कर इसकी सच्चाई को परखेंगे तक स्थिति कुछ और ही दिखाई देगी..जी हां, आईये जानते हैं गांधी परिवार की प्रमुख सदस्या प्रियंका गांधी के बारे में जिन्हें आने वाले 2019 के चुनावों में तमाम कांग्रेसी बनाना चाह रहे हैं भारतीय जनता पार्टी और उसके मुखिया नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी चेहरा ..

ये कहना गलत नही होगा कि पिछले चुनावों में जब राहुल गांधी को अमेठी में भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिल रही थी तब प्रियंका गांधी ने बीच मे आ कर राहुल गांधी की स्थिति को मजबूत किया था ..उसके बाद कई मंचो पर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के पक्ष में बोलते हुए मोदी पर वार किये और उस वार में उन्होंने गरीब, पिछड़े, दलित, किसान आदि वर्ग को मुख्य मुद्दा बनाया था. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद उनकी पोती यानी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी में भी लोग शुरू इंदिरा गांधी का ही अक्स देखते हैं। गत 12 जनवरी को प्रियंका गांधी का जन्म दिन था.

प्रियंका गांधी का जन्म 1972 में हुआ था व इनकी पढ़ाई दिल्ली के अतिप्रसिद्ध मॉर्डन स्कूल से हुई थी ..मालूम हो कि इस जन्मदिन के बाद अब प्रियंका गांधी 47 वर्ष की हो चुकी हैं.. ये भी जानना जरूरी है कि प्रियंका गांधी लगभग 450 करोड़ की मालकिन हैं। एक प्रतिष्ठित फाइनेंशियल बेवसाइट फिनएप के मुताबिक प्रियंका गांधी के पास 85 करोड़ के चार घर हैं। जबकि उनकी कुल नेटवर्थ करीब 450 करोड़ की है।प्रियंका गांधी के पास करीब 5 गाड़ियां है जिनकी कीमत करीब 4.1 करोड़ रुपए है। इनमें फोर्ड और जगुआर जैसी कारें शामिल हैं।प्रियंका गांधी हर साल करीब 33 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं। प्रियंका गांधी राजीव गांधी फाउंडेशन की ट्रस्टी भी हैं।

Share This Post