अमेठी के भाषण की शुरुआत की पवित्रतम शब्द “राम” से.. फिर किया जवानो को याद

नरेन्द्र मोदी आज अमेठी में थे , उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे और साथ ही भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन भी .. अपने अंदाज़ में नरेन्द्र मोदी ने आज भाषण दिया जो अमेठी की जनता के बीच में चर्चा का विषय बना गया . सबसे ख़ास बात ये रही कि ये क्षेत्र राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है जिसके साथ ही साथ कान्ग्रेस का वो गढ़ है जो उनकी कई पीढियों से सुरक्षित रहा है लोकसभा सीट के लिहाज से .

विदित हो कि अपने भाषण की शुरुआत प्रधानमन्त्री मोदी ने “राम – राम” शब्द से की . इस शब्द के बाद वहां की मौजूद भारी भीड़ ने भी वही शब्द दोहराया और मोदी को राम राम से ही उत्तर दिया . ये माहौल भगवामय था. इतना ही नहीं नरेन्द्र मोदी ने वहां पर भोजपुरी में सबका हाल चाल पूछा जिसका जवाब भी जनता ने उसी अंदाज़ में दिया . फिर मोदी ने अपने आक्रामक रुख में विपक्षियो को निशाने पर लिया और लगातार कांग्रेस को लताड़ा .

नरेन्द्र मोदी ने भारत के जवानो पर ख़ास फोकस रखा और कांग्रेस की सरकार को भारत के सैनिको के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाला बताया . नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ये वही कांग्रेस सरकार है जिसने भारत के जवानो को बुलेट प्रूफ जैकेट और जूते तक नहीं दिए थे . इतना ही नहीं जवानों की याद में मेमोरियल आदि भी न बनाने के लिए मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथो लिया . मोदी ने पुलिसकर्मियों के लिए भी कांग्रेस की उदासीनता पर सवाल उठाया कि कांग्रेस ने समाज की रक्षा करने वाले जांबाज़ पुलिसकर्मियों के प्रति उदासीनता दिखाई जिसको भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अधिकतम प्रयास कर के सुधारने की कोशिश की है .

Share This Post