कुछ करते रह गए वायरल की पड़ताल, हमने साबित कर दिया सच .. गुरमीत नाम के बहुरूपिये का

कईयों ने सीधे प्रसारण की बातें की . कुछ ने उसकी अय्याशी और बलात्कार आदि की खबरें बता कर जनता का ध्यान भटकाया पर हम उस सच की तलाश में लगे रहे जो शायद किसी की सोच से भी परे था और अगर परे नहीं भी था जो यकीनन वो नहीं चाहते थे की वो सच सबके सामने आये . एक ऐसा सच जिस पर हम शुरू से अपना दावा करते रहे और उसको उजागर करने के लिए सत्ता से मांग करते रहे .. शुरुआत में भले ही किसी ने उसको किसी भी रूप में लिया हो पर इस बार हमने जो अकाट्य सत्य सबके सामने रखे उस पर हम खुद ही चुनौती देते हैं किसी को भी वायरल सच की पड़ताल करने की या कुछ और प्रयोग करने की . जनता का अधिकार है की वो शुद्ध और शाश्वत सत्य देखे और जाने .

गुरमीत के मामले में हम न तो उसके चकाचौंध वाले दिनों में उसके पिछलग्गू रहे और ना ही कभी हमने उसको इस लायक भी समझा की उसको किसी शो में बुलाना तो दूर उसका एक इंटरवियु भी कर लें क्योंकि हमने उसको पहले दिन से ही धार्मिक व्यक्ति की श्रेणी में नहीं रखा था . ये उस समय की बात है जब आज उसको बलात्कारी साबित करने की होड़ लगाए तमाम उसके दरवाजे पर कैमरा ले कर सिर्फ एक झलक की रिकार्डिंग करने के लिए लाईन लगा कर खड़े रहते थे .  

सुदर्शन न्यूज ने कभी उसके किसी एक बयान को भी नहीं छापा था की वो किसे समर्थन देने की बात कर रहा या किसका राजनैतिक विरोध कर रहा जबकि कइयों ने तो उसकी फिल्म का बाकायदा प्रमोशन भी किया .. लेकिन हम ऐसे व्यक्ति से अलग और हटे ही रहे . आखिर में सरकारी इच्छा शक्ति के चलते उसका बलात्कारी चेहरा सबके सामने आया ही इसके साथ एक और सच सामने आना था जो हम ले कर आये . 

हमने शुरूआती साक्ष्यों के आधार पर नकली गुरमीत को जेल में और असली गुरमीत को बाहर बताया जिस पर शुरू में कइयों ने अपने अनुसार बयान दिए पर कल के शो में जो दिखाया वो शायद उन सभी की जुबान बंद कर गया होगा और यदि है भी तो एक बार फिर से ये वीडियो देखें और जानिए हमारे उस सच की पूरी पड़ताल जो हमने औरों से समयानुसार हटने और बदलने की परंपरा से हट कर अपनी अटलता और निष्पक्षता के आधार पर की थी . देखें वो पूरा वीडियो – 

Share This Post

Leave a Reply