Breaking News:

गृहमंत्री के बाद अब भारत के रक्षामंत्री ने भी खोले हाथ.. उनका ये बयान पिघले शीशे की तरह घुसा पाकिस्तानी फ़ौज के कानो में

ये बदलते भारत की तस्वीर है और समय की मांग भी .. हमारी सहिष्णुता का कुछ ऐसे देशो ने भी फायदा उठाया था जिनकी हस्ती हमारे सामने कुछ थी ही नहीं .. आये दिन कभी चेतावनी आती थी या फिर आती थी धमकी .. गीदड़ भभकी को सुन सुन कर देश में कइयो के कान पक गए थे और वो सब के सब चाहते थे कि कुछ ऐसा कदम अब भारत उठाये जो गद्दारों को सही जवाब मिले और भारत का असल रूप दुनिया ठीक से देख ले जिसमे ख़ामोशी को कमजोरी न समझा जाय .

ध्यान देने योग्य है कि नए भारत के बदले परिदृश्य का सबसे पहले दर्शन भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने करवाया था जब पाकिस्तान की सीमा में कभी भारत की सेना घुस कर वापस आई तो कभी भारत के विमानों ने उनके आतंकी ठिकानो को ध्वस्त किया.. इसके बाद दुनिया को भारत के विराट रूप के दर्शन करवाए थे भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने जिन्होंने एक झटके में धारा 370 को खत्म कर के दंगाइयो की चुनौती स्वीकार की थी और उनके जहरीले फनो को कुचल दिया था .

इसके बाद अब नम्बर था भारत के रक्षामंत्री का .. भारत के रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह जी अमूमन शांति से अपना कार्य करने के लिए विख्यात हैं लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा बयान दिया है जो पाकिस्तान के सभी आतंकी तत्वों के कानो में शीशे की तरह उतरा है . राजनाथ सिंह जी ने सेनाध्यक्ष की मौजूदगी में कहा है कि – “अब तक भारत की नीति परमाणु हथियारों के पहले इस्तेमाल न करने की रही है, लेकिन अगर जरूरी हुआ और हालात बदले तो इस नीति को बदला भी जा सकता है” ..

इस बयान का साफ और सीधा संदेश उन सभी देशो की तरफ है जो भारत की तरफ काली नजर से देखते आये हैं . भारत के अब इस नए रूप को भारत के दुश्मन भले ही किसी भी रूप में ले रहे हों लेकिन भारत के अन्दर राष्ट्रवादियो में इस रूप का दिल खोल कर स्वागत किया जा रहा है . राजनाथ सिंह जी के बयान के बाद ये साफ़ संदेश गया है समाज और दुनिया में कि भारत का हर मंत्रालय एक दूसरे के साथ हाथों में हाथ डाल कर आगे बढ़ रहा है जिसका एकमात्र लक्ष्य है राष्ट्र सर्वोपरि ..

Share This Post