Breaking News:

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने बताया कि क्या कह कर नरेंद्र मोदी ने उन्हें भेजा था कश्मीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्यपाल मलिक को जब जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाकर भेजा था तो उनसे क्या कहा था, इसका खुलासा अब स्वयं राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया है. एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, “मैं एक बात कहना चाहता हूं कि अगर हमने अच्छे से काम किया और जो प्रधानमंत्री जी ने मुझे जब मैं चार्ज लेने आया था उस दिन कहा था  वो ये था कि जम्मू-कश्मीर को इतना चमका दो कि PoK के लोग बॉर्डर पार करके सीधा अंदर आए और कहें कि ये है हमारा कश्मीर.”

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से सरकार लगातार सूबे की विकास की ओर ध्यान दे रही हैं. सरकार द्वारा लगातार ही विकास से जुड़ी योजनाए लाई जा रही हैं. जम्मू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि एक दिन ऐसा भी होगा, जब पाक अधिकृत कश्मीर में रहने वाले लोग भारत का हिस्सा बनने की मांग करेंगे.  उन्होंने कहा कि उनको जम्मू कश्मीर का चार्ज सौंपते वक्त पीएम मोदी ने भी उनसे यही बात कही थी कि जम्मू कश्मीर में इतना काम करो, जम्मू कश्मीर को इतना चमका दो कि POK के  लोग भी कश्मीर पर गर्व करें.

सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि इसके बाद पिछले 1 साल में हमने जितना काम किया है, मुझे नहीं लगता कि किसी चुनी हुई सरकार ने भी उतना काम किया होगा. सत्यपाल मलिक ने कहा कि 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर अब विकास के पथ पर अग्रसर है. केंद्र सरकार ने राज्य के विकास के लिए अपना खजाना खोल दिया है. उन्होंने कहा कि वो दिन जल्द ही आयेगा जब  POK भारत का हिस्सा बन जाएगा.

कश्मीर में आतंकवादियों को ‘‘पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के’’ बताते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उन्हें चेतावनी दी तथा कहा कि ‘पाकिस्तान के खरीदे कुछ लड़के यहां आस-पास (घाटी में) घूमते रहते हैं. वे सेब बागान मालिकों को अपने फल बाहर के बाजार में बेचने से रोकने के लिये उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं. मैं उनसे कह रहा हूं कि वे अपने तरीके सुधार लें क्योंकि मुझे नहीं पता कि फल विक्रेताओं की मौत होगी य नहीं, लेकिन इस बात की गारंटी है कि आप जरूर और जल्दी मारे जाओगे.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW