अगर आप फॉलो करते हैं इसरो चीफ के किसी ट्विटर अकाउंट को तो इसरो का ये संदेश आपके काम का है


अगर आप isro के मुखिया के किसी ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहे हैं तो एक बार आपको रुकने की जरूरत है और सोचने की जरूरत है कि जिस व्यक्तित्व ने मिशन की सफलता के लिए अपने सभी सहकर्मियों के फोन तक ऑफ करवा लिए थे क्या उसके पास इतना समय होगा कि वो ट्विटर पर समय दे.. निश्चित रूप से जवाब आएगा कि नहीं .. दिन और रात के साथ हर मिनट , हर सेकेण्ड , हर घंटे अपने अभियान को देने वाले उस महान वैज्ञानिक के बन चुके हैं कई ट्विटर हैंडल..

इसी मामले में अब isro की आई है सफाई . इस अतिमहत्वपूर्ण मुद्दे पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने सोमवार को इस बात को साफ किया है कि इसरो प्रमुख के. सिवन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर किसी प्रकार का कोई अकाउंट नहीं है। इसरो ने ट्वीट कर कहा, “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कैलासवादिवु सिवन के नाम से कई अकाउंट्स हैं। यह साफ किया जाता है कि इसरो के प्रमुख डॉ. के. सिवन का इस प्रकार से कोई व्यक्तिगत अकाउंट नहीं है।”

इस बीच, इसरो ने कहा है कि चंद्रमा की दक्षिणी ध्रुव पर शनिवार को लैडिंग करते समय क्रैश हुए विक्रम लैंडर से संपर्क को लेकर जो भी जानकारी होगी, वह संगठन की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी. इस सफाई के बाद आम जन से ये अपेक्षा भी की जाती है कि वो यदि किसी भी कारण से isro प्रमुख का ट्विटर हैंडल चला रहे हैं तो वो इसको बंद कर देंगे या कोई अन्य फालोवर यदि ऐसे किसी हैंडल को फॉलो कर रहा है तो वो सम्बन्धित हैंडल को फर्जी माने और उस पर ध्यान न दे..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...