ममता शासन में बेरहमी से मार डाले गये भाजपा कार्यकर्ताओं को जेपी नड्डा ने मरणोपरांत दिया वो सम्मान जो बन गया एक रिकॉर्ड


शायद ये भी एक बड़ा कारण है कि आज पूरा देश भारतीय जनता पार्टी के रंग में रंग चुका है. इसमें जितना योगदान पार्टी के बड़े चेहरों का है, उससे कई गुना ज्यादा योगदान पार्टी के उन छोटे कार्यकर्ताओं का है, जो जमीनी स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए बिना स्वार्थ के लगातार काम करते हैं. इस दौरान उनके सामने तमाम तरह के व्यवधान सामने आते हैं, उनको राजनैतिक गतिरोध का सामना करना पड़ता है, उनके साथ राजनैतिक हिंसा होती है, यहां तक कि कई बार इस हिंसा में ये कार्यकर्ता अपनी जान भी गँवा देते हैं लेकिन इसके बाद भी पार्टी के लिए काम करने से पीछे नहीं हटते.

यही कारण है कि पीएम मोदी तथा बीजेपी की पूरी लीडरशिप अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान करती है, उनके योगदान को सराहती है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल प. बंगाल में ममता शासन में बेरहमी से मार डाले गये बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए जो किया, उसे देख बीजेपी से जुड़े हर व्यक्ति की आँखे भर आईं. खबर के मुताबिक़, पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ सालों में राजनीतिक हिंसा में जान गंवाने वाले भाजपा के 80 कार्यकर्ताओं की आत्मा की शांति के लिए पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने तर्पण किया.

इस दौरान जेपी नड्डा के साथ पार्टी महासचिव महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, मुकुल राय और अन्य नेता मौजूद रहे. जेपी नड्डा ने तर्पण करते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं की आत्मिक शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की तथा उनके योगदान व बलिदान को कभी न भुलाने का संकल्प किया. बता दें कि ‘तर्पण’ पितृ पक्ष में की जाने वाली एक ऐसी रस्म है जिसमें पूर्वजों या रिश्तेदारों-नातेदारों की आत्मा की शांति के लिए उन्हें जल आर्पित किया जाता है.

भाजपा के राज्य महासचिव सयानतन बसु ने कहा ‘महालया’ पर 80 भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए बाघबाजार घाट में तर्पण का आयोजन किया गया था, जिस दौरान दिवंगत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि हमारे इन कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए जान दी है तो उनके इस बलिदान का हम जितना भी सम्मान कर पायें वो कम ही होगा. इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तथा अगले विधानसभा चुनावों में जंगलराज का पर्याय बन चुकी ममता दीदी की सरकार को जनता उखाड़ फेंकेगी तथा बीजेपी की सरकार बनायेगी.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share