तेजोमहालय के सामने अचानक ही गूंजने लगे वेदमंत्र तो घेर लिया पुलिस ने.. फिर जो हुआ उसे ही भारत में कहा जाता है धर्मनिरपेक्षता

यमुनानगरी के नाम से मशहूर उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल(तेजोमहालय) के सामने कल सोमवार को अचानक से वेदमंत्र गूंजने लगे. कुछ छात्रों का समूह तेजोमहालय के सामने पहुंचा गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया. इसके बाद वहां जो हुआ उसे ही भारत में कथित सेक्यूलरिज्म कहा जाता है. तेजोमहालय के पश्चिमी गेट के सामने छात्रों द्वारा वेदमंत्रों के उच्चारण से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया.

जैसे ही सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत छात्रों को घेर लिया तथा मन्त्रों का उच्चारण करने से रोक दिया. जानकारी के मुताबिक़, पे सभी बच्चे पतंजलि योगपीठ के थे तथा सोमवार की सुबह तेजोमहालय का दीदार करने पहुंचे थे. तेजोमहालय के प्रवेश द्वार पर पहुंचकर ये बच्चे सड़क पर बैठ गये तथा पवित्र गायत्री मंत्र के साथ अन्य वेदमंत्रों का पाठ करने लगे. दो ढाई सौ की संख्या में बच्चों द्वारा वेदमंत्रों के उच्चारण से सुरक्षा एजेंसिया सक्रिय हो गई.

तुरंत ही सुरक्षा एजेंसियों ने वहां पहुचकर बच्चों को वेदमंत्रों के उच्चारण से रोक दिया. इसके सतह सुरक्षा तंत्र ने मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी. पुलिस के मुताबिक बच्चे पतंजलि योग पीठ में रहकर पढ़ाई करते हैं. ताजमहल देखने के बाद वे पश्चिमी गेट के टिकट काउंटर के करीब बैठे थे. यहां उन्होंने तेज-तेज गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया. मौके पर खड़े पर्यटन पुलिस के सिपाहियों ने उन्हें रोका. पुलिस ने बच्चों को बताया कि इस प्रकार की सभी ताजमहल परिसर में प्रतिबंधित हैं. पुलिस के मुताबिक बच्चों को इसकी जानकारी नहीं थी. उन्हें जैसे ही ज्ञात हुआ कि ये सब प्रतिबंध है तो वे चुप हो गए.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे लिंक पर जाएँ –


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share