अगस्ता घोटाला केस में गिरफ्तार क्रिश्चियन मिशेल द्वारा किसी “मैडम गांधी” नाम लेने की खबर.. उठ सकता है सियासी तूफ़ान और कौन है ये मैडम गांधी ?

जिस मामले ने भारत की राजनीति में भूचाल ला दिया था अगर मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही खबरों को सही माना जाय तो आने वाले समय में इसी मुद्दे पर सियासी सुनामी आने की सम्भावना है क्योकि अपुष्ट खबरों के अनुसार केन्द्रीय एजेंसियों से पूछताछ के समय अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में गिरफ्तार और प्रत्यर्पित क्रिश्चियन मिशेल ने किसी “मैडम गाँधी” का नाम कबूला है . इस मामले की शुरुआती खबर आने के बाद से ही राजनीति का पारा चरम पर आ गया है .

शनिवार को मिशेल की रिमांड अवधि खत्म होने पर ईडी ने उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट से कहा कि मिशेल ने परसों यानि 27 दिसम्बर को पूछताछ के दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम की ओर इशारा किया था। 27 दिसम्बर की शाम को जब मिशेल का वकील उससे मिला एक कागज पर लिखकर उस दिन की पूछताछ की पूरी जानकारी दी। ईडी ने कहा कि ये ऑफिशियल सिक्रेट्स एक्ट का उल्लघंन है। मिशेल को पढ़ाया जा रहा है। इसलिए मिशेल को रोज शाम को अपने वकील से मिलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों से मिल रही इस खबर खबर के अनुसार ईडी ने दावा किया है कि क्रिश्र्चियन मिशेल ने पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिया है। हालांकि ईडी ने ये साफ नहीं किया कि मिशेल ने किस संदर्भ में मिसेज गांधी का नाम लिया। बता दें कि आज पटियाला हाउस कोर्ट में हुई मिशेल की पेशी हुई।क्रिश्चियन मिशेल की हिरासत 7 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। बता दें इससे पहले क्रिश्चियन मिशेल की एक चिट्ठी सामने आई थी जो फिनमेकैनिका कंपनी के CEO जुगेपी ओरसी को लिखी गई थी।उसमें कहा गया कि उन्होंने सत्ताधारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दबाव बनवाया था। इसमें ये भी खुलासा हुआ है कि इस डील से जुड़ी सभी जानकारी मिशेल को संबंधित मंत्रालयों से मिल रही थी।

Share This Post