Breaking News:

धर्मनिरपेक्षता के नाम पर अब अभिनंदन तथा वायुसेना का विरोध ? क्या समस्या है उन्हें एयरस्ट्राइक के पांडाल से

देश के एक राज्य में कथित धर्मनिरपेक्षता फिर से अपना रंग दिखा रही है.. उस राज्य में जिसकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं जो खुद को इस कथित धर्मनिरपेक्षता तथा लोकतान्त्रिक मूल्यों का सबसे बड़ा पैरोकार तथा रक्षक मानती हैं लेकिन अब उनकी सत्ता वाले राज्य पश्चिम बंगाल में इंडियन एयरफ़ोर्स के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन तथा पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के नाम पर पांडाल तथा उसमें गृहमंत्री अमित शाह के शामिल होने का विरोध शुरू हो गया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में इस बार का दुर्गा पूजा पंडाल कुछ खास अंदाम में होगा. शहर के दुर्गा पूजा समिति पंडाल को बालाकोट एयर स्ट्राइक की थीम पर सजा रही है. अपनी स्थापना के 50वें वर्षगांठ के अवसर पर कोलकाता यंग बॉयज क्लब बालाकोट एयर स्ट्राइक पर आधारित झांकी बना रहा है. क्लब इस हवाई हमले को मिट्टी के मॉडल और डिजिटल प्रोजेक्शन के माध्यम से पेश करेगी. दुर्गापूजा समिति ने देश के गृह मंत्री अमित शाह को पूजा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

अब इस बात पर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भड़क गई है तथा दुर्गा पूजा पंडाल की थीम एयरस्ट्राइक पर रखने तथा इसमें गृहमंत्री शाह के शामिल होने का तृणमूल ने विरोध किया है. वहीं दुर्गा पूजा समिति ने कहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की आदमकद प्रतिमा पंडाल के गेट पर होगी और लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगी. गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी विमानों का पीछा करते हुए मिग-21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के आधुनिक एफ-16 विमान को मार गिराया था.

दुर्गा पूजा के इस पंडाल में अभिनंदन की वतन वापसी और पूरे देशवासियों द्वारा उन्हें कंधे पर बिठाने की झांकी भी तैयार की जाएगी. सेंट्रल कोलकाता की ताराचंद दत्ता गली की दुर्गा पूजा काफी चर्चित है. समिति ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया है कि वह इस साल उनकी पूजा का उद्घाटन करें. वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय ने शाह को आमंत्रित करने के निर्णय को पूजा आयोजकों का कहा है. जिसमें पार्टी का कोई योगदान नहीं है. इस संबंध में शाह को 11 सितंबर को निमंत्रण भेजा गया है.

इस पर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने भाजपा की राज्य इकाई पर दुर्गा पूजा त्यौहार के राजनीतिकरण का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा एक गलत परंपरा की शुरुआत कर रही है तथा हम इसका विरोध करते हैं. टीएमसी के इस विरोध पर दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम किसी भी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं, हमारा कोई भी राजनीतिक रंग नहीं है.’

फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति के  प्रवक्ता ने कहा कि अमित शाह को केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में आमंत्रित किया गया है. उनकी उपस्थिति से राज्य के लोगों को गर्व होगा. दुर्गा पूजा के मुख्य आयोजक राकेश सिंह ने बताया, ‘हमें लगा कि इस बार हम अपनी पूजा की थीम बालाकोट एयर स्ट्राइक पर रखकर अपने जवानों को श्रद्धांजलि दे सकते हैं जिन्होंने हमारे देश के लिए कुर्बानी दी है.’

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW