Breaking News:

कौन है बच्चा चोरी जैसी अफवाहों के पीछे ये साबित हुआ उत्तराखंड के मंगलौर में..

जहाँ एक तरफ भारत भर की पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां लोगों से बच्चा चोरी जैसी अफवाहों से दूर रहने और भीड़ को हिंसक न होने देने की बार बार अपील कर रहा है तो वहीँ कुछ ऐसे असामाजिक तत्व ऐसे भी हैं जो इन अफवाहों के लिए आये दिन नए नये आधार खोज रहे हैं.. अफ़सोस की बात ये है कि इसमें कुछ ऐसी महिलायें हैं जो अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए दूसरी महिलाओं तक को निशाना बनाने से नही चूक रही हैं .. इसका सीधा कुप्रभाव समाज के एक बड़े वर्ग पर जा रहा है .

एक नया मामला आया बच्चा चोरी का तो समाज और पुलिस दोनों सतर्क हो गई थीं.. एक लड़की को अचानक ही गाँव वालों ने घेर लिया था और बच्चा चोर कह कर पीटने लगे . खास बात ये रही कि वहां पर एक अन्य महिला भी उस लड़की की तरफ इशारा कर के बार बार बोल रही थी कि ये ही बच्चा चुराने वाली.. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक महिला ने खुद को घिरा हुआ पाया.. बाद में पता चला कि वहां मामला कुछ और ही है और एक महिला द्वारा एक दूसरी महिला के खिलाफ उड़ाई गई अफवाह .

घटना मंगलौर क्षेत्र की है। यहां के ही रहने वाले एक युवक से उक्त युवती का रिश्ता तय हुआ था। बाद में युवक के परिजनों ने यह रिश्ता तोड़ दिया। इसके बावजूद दोनों के बीच बातचीत लगातार हो रही थी। रविवार को युवक ने उसे निकाह के लिए बुलाया था, जिस पर वह अपने गांव से यहां पहुंची थी। युवक के घर पहुंचने पर उसकी मां ने युवती को पहले मारा-पीटा और बाद में बच्चाचोर होने का शोर मचा दिया, जिसके बाद लोगों ने पिटाई कर दी। मामले का खुलासा होने पर दोनों पक्षों के लोग देर रात तक पुलिस चौकी में जमे रहे। बाद में दोनों का निकाह करा देने पर सहमति बनी। रात करीब 11 बजे मोहल्ला किला स्थित बड़े मदरसे में दोनों का निकाह करा दिया गया। वहीं लोग युवक की मां पर कार्रवाई कराने की मांग करने लगे।

Share This Post